न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: भाकपा माले का घोषणा पत्र जारी, दीपांकर भट्टाचार्य ने भाजपा पर साधा निशाना

कहा- अली बाबा चालीस चोर’ की जगह ‘चोर चौकीदार 36 चोर’ की कहानी सुनी जायेगी

1,298

Palamu:  भाकपा माले ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है. बुधवार को पलामू आगमन पर भाकपा माले के केंद्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने पत्रकार वार्ता आयोजित कर पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया. मौके पर भाकपा माले के झारखंड के सचिव जनार्धन प्रसाद एवं जिला सचिव रविन्द्र भुईयां भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंः सीएम का दावा: लोहरदगा का पेशरार हुआ उग्रवाद मुक्त, जल्द आयेंगे प्रधानमंत्री

अघोषित आपातकाल जैसा है माहौल 

hosp3

उन्होंने कहा कि 5 साल में देश की जनता ठगा महसूस कर रही है. 1977 के चुनाव जैसा 2019 का भी चुनाव है. उस समय घोषित आपातकाल के बाद चुनाव हुआ था. इस बार अघोषित आपातकाल के बाद चुनाव हो रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा के सारे वादे फेल हो गये हैं. भाकपा माले युवाओं को रोजगार देने, किसानों को कर्ज मुक्त करने, फसल की लागत कीमत का डेढ़ गुना मूल्य दिलाने, लोकशाही कायम करने आदि मुद्दों को लेकर चुनाव मैदान में उतरी है.

इसे भी पढ़ेंः सऊदी अरामको रिलांयस इंडस्ट्रीज के पेट्रोकेमिकल्स बिजनस में 25 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी!

2019 में खत्म करें हिटलरशाही राज

श्री भट्टाचार्य ने कहा कि पांच साल पहले भारतीय जनता पार्टी का नारा था ‘अच्छे दिन आयेंगे’ और ‘सबका साथ सबका विकास’-2019 से इन सभी के मायने खत्म हो गये हैं. 2019 की यह लोकसभा चुनाव समान्य नहीं है. ऐसा चुनाव आपातकाल की समाप्ति की बाद देखने को मिला था. अब मोदी राज में देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि देश से 2019 की चुनाव में हिटलारशाही राज को खत्म करना है. उन्होंने कहा कि असम के 40 लाख नागरिकों का नाम सूची से गायब हो गये हैं और अमीत शाह की भाषा में बोला जाये तो यह 40 लाख लोग घुसपैठिये हैं.

मॉब लिंचिंग के नाम पर मुस्लिम व आदिवासी मारे जा रहे हैं  

श्री भट्टाचार्य ने कहा कि देश में खासतौर पर मुस्लमानों और आदिवासियों के लिए असुरक्षा का महौल बना हुआ है. मॉब लिंचिग के नाम पर मुस्लिमों व आदिवासी भाइयों को देश भर में मारा गया. झारखंड में बालूमाथ से मॉब लिंचिग की घटना की शुरूआत हुई और हाल में गुमला में आदिवासी भाई का मॉब लिंचिंग के नाम पर हत्या की गयी. लव जिहाद, गो हत्या, पशु तस्करी के नाम पर मॉब लिंचिंग की घटना को अंजाम दिया जाता है.

शिक्षा और रोजगार सेक्टर पर अडानी-अंबानी का कब्जा

मॉब लिंचिग के मामले, जहां भाजपा की सरकार है उन राज्यें में ज्यादातर देखने को मिले हैं. उन्होंने कहा कि अगर मॉब लिंचिंग की घटना से कोई बच भी जाता है तो उस व्यक्ति पर एफआईआर हो जाता है. भाजपा आरक्षण का आधार बदल रही है. भाजपा संविधान की बदलाव करके आर्थिक बदलाव करना चाह रही है. उन्होंने कहा कि आज शिक्षा और रोजगार, दोनों सेक्टर को अडानी और अम्बानी जैसे अमीरों को सौंप दिया गया है. उन्होंने कहा कि भाकपा माले शिक्षा, राजगार और संविधान की बात करती है और बाबा भीम राव अम्बेडकर की आदर्शो पर चलना सिखाती है.

लोकसभा क्षेत्र में विकास छुपाने के लिए बाहरी नेताओं को दिया टिकट 

श्री भटटाचार्य ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए जिन पार्टियों के नेता बड़े-बड़े वायदे करते थे, आज वे भाजपा में शामिल हो गये हैं. उन्होंने कहा कि मेकिंग इंडियां का नाम देकर जैसे विदेश से राफेल मंगाया गया, वैसे ही भाजपा ने अपने पार्टी के नेताओं को टिकट न देकर बाहरी को टिकट दिया. भाजपा सांसदों ने अपने लोकसभा क्षेत्र में विकास नहीं किये, इसे छिपाने के लिए लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार बदल दिये, ताकि कोई सवाल न करे कि पिछले सांसद ने जनता के लिए क्या किया.

चौकन्ना चैकीदार के रहते 36 चोर चोरी करके विदेश भागे

अली बाबा चालीस चोर की कहानी सुनाते हुए माले नेता ने कहा कि भारत में एक नयी कहानी सुनने को मिलेगी. जैसे अली बाबा चालीस चोर की कहानी थी, वैसे ही मोदी के राज में ‘चोर चौकीदार 36 चोर’ की कहानी सुनने को मिलेगी. देश में चौकीदार के रहते भर में 36 लोग बैंक की चोरी करके विदेश भाग गये. झारखंड में शिक्षा को देखते हुए कहा कि झारखंड में रघुवर राज में स्कूलों को बंद करने की मुहिम चला रखी है. पारा शिक्षकों को पीटा भी गया है. झारखंड में शिक्षा बहुत बड़ा सवाल है. देश में राज्य में हिटलरशाही की सरकार है, मोदी-रघुवर की सरकार हिटलरशाह है और ऐसे सरकार से देश और राज्य को छुटकारा दिलाना है.

पूरे देश में 22 सीटों पर माले लड़ रही चुनाव

राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि पूरे देश में 22 सीटों पर माले चुनाव लड़ रही है. इनमें झारखंड में दो तथा बिहार ने 4 सीट शामिल है. भट्टाचार्य ने कहा कि देश में महागठबंधन नहीं बन पाया. सिर्फ कुछ दलों का गठबंधन है. कोडरमा में भाकपा माले काफी मजबूत है. भाजपा पैराशूट प्रत्याशी के भरोसे नैया पार करने की जुगाड़ में है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जोगी तथा झारखंड में रघुवर ने भाजपा का चेहरा पूरी तरह बेनकाब कर के सामने रख दिया है. इसके लिए दोनों धन्यवाद के पात्र हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग मोदी, जोगी एवं अमित शाह को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में पूरी तरह से प्रतिबंधित करें. इसके लिए उन्होंने चुनाव आयोग को मांग पत्र सौंपा है.

इस मौके पर झारखंड राज्य कमेटी सचिव जनार्दन प्रसाद, भाकपा माले के पलामू लोस प्रत्याशी सुषमा मेहता, राज्य कमेटी सदस्य रविन्द्र भुइयां, लातेहार जिला सचिव बिरजू राम आदि लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेंः दुनिया का सबसे बड़ा संविधान देश के पास, फिर भी नियम-कानून को लेकर संशय बना रहता है: आरएन झा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: