Corona_UpdatesJharkhandPalamu

Palamu : एमएमसीएच का उपायुक्त ने किया निरीक्षण, समय से आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं मिलने पर जतायी चिंता

Palamu : मेडिकल कॉलेज में स्थापित लैब में 24 घंटे विद्युतापूर्ति सुनिश्चित होनी चाहिए. इससे ससमय आरटीपीसीआर की रिपोर्ट आ सकेगी. उक्त बातें पलामू के उपायुक्त शशि रंजन ने कहीं.

वे मंगलवार को मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक कार्यालय में आयोजित बैठक को संबेाधित कर रहे थे. इस बीच उन्होंने कोविड-19 की व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

इसे भी पढें :गिरिडीह :  मंगलवार का दिन रहा मंगलमय, 110 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए, 133 नये मामले आये 

advt

आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट विलंब से मिलने पर चिंता जाहिर की गयी. जांच रिपोर्ट में हो रहे विलंब के कारणों के समाधान की दिशा में ठोस पहल करने का निर्णय लिया गया है.

पोखराहा स्थित मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज में आरटीपीसीआर जांच के लिए लैब का निर्माण किया गया है, परंतु नियमित विद्युत आपूर्ति नहीं होने के कारण जांच पर प्रभाव पड़ रहा था. लैब इंचार्ज और लैब मैनेजर ने उपायुक्त के समक्ष कहा कि जेनरेटर का लाईन लैब तक नहीं पहुंच पा रहा है.

इस कारण बिजली कटने पर मशीन में जांच के लिए डाले गये सैंपल को पुन: शून्य से दोबारा जांच करना पड़ता है. इस कारण काफी परेशानी हो रही है. साथ ही मेडिकल कॉलेज में लगे ट्रांसफार्मर में बराबर फॉल्ट आ जाने के कारण बिजली संकट हो रहा है.

इसे भी पढें :नहीं रहे रिटायर्ड आइजी आरईवी कुजूर

उपायुक्त ने मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य में जुटी एजेंसी के ठेकेदार को आरटीपीसीआर लैब की मशीनों तक जेनरेटर का लाईन पहुंचाने का निर्देश दिया. साथ ही बिजली विभाग को ट्रांसफार्मर में आ रहे फॉल्ट को दुरुस्त करने का निर्देश दिया. इससे बिजली के कारण जांच कार्य प्रभावित नहीं हो सकेगा.

उपायुक्त ने बिजली विभाग और मेडिकल कॉलेज के ठेकेदार को स्पष्ट कहा कि लैब में 24 घंटे बिजली उपलब्ध हो इसे सुनिश्चित किया जाये.

बैठक में पलामू के प्रभारी सीएस डॉ अनिल कुमार श्रीवास्तव, डीडीसी शेखर जमुआर, एसडीएम राजेश कुमार साह, सीओ जेके मिश्रा, एमआरएमसीएच के अधीक्षक डॉ डीके झा, एमओ रजनीकांत पांडेय, डीपीएम दीपक कुमार गुप्ता, डॉ अनुप सिंह आदि उपस्थित थे.

इसे भी पढें :पप्पू यादव बोले- मुझे कोरोना पॉजिटिव कर मरवा देंगे नीतीश कुमार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: