JharkhandPalamu

पलामू: किसानों के समर्थन में वाम लोकतांत्रिक मोर्चा का प्रदर्शन, प्रधानमंत्री का पुतला फूंका गया

Palamu :  वाम लोकतांत्रिक मोर्चा के द्वारा बुधवार को पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर के छहमुहान पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका गया. मोदी सरकार के द्वारा लाये गये कथित किसान विरोधी कॉरपोरेट पक्षीय कानून के विरोध में और देश में किसानों के द्वारा चल रहे आंदोलन के समर्थन में यह कार्यक्रम चलाया गया. अध्यक्षता सीपीआइ के राज्य कार्यकारिणी सदस्य सूर्यपत सिंह ने की.

पुतला दहन कार्यक्रम से पहले वक्ताओं ने कहा कि देश की मोदी सरकार काला कृषि कानून लाकर देश के किसानों को कॉरपोरेट के हाथ सौंपने का काम कर रही है जिसे देश की जनता समझ चुकी है. इसी का परिणाम है कि पूरे देश के किसान इस बिल के खिलाफ दिल्ली को जाम किए हुए हैं लेकिन भाजपा की सरकार इन किसानों की मांगों को अनदेखी कर किसानों के ऊपर बर्बरता पूर्वक पानी की बौछार एवं अन्य दुश्मनों जैसा व्यवहार कर रही है, जो निंदनीय है.

इसे भी पढ़ेंः किसानों का धान रोजाना जा रहा बंगाल, विभाग पड़ा है सुस्त

अमेरिका जैसी कृषि व्यवस्था लाकर कॉरपोरेट को कृषि सौंपने की तैयारी

नुक्कड़ सभा का संचालन करते हुए सीपीआइ के जिला सचिव रूचिर कुमार तिवारी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी जी भारत जैसे कृषि प्रधान देश को अमेरिका जैसी कृषि व्यवस्था लाकर कॉरपोरेट को कृषि सौंपने की तैयारी में हैं. उनके इन मंसूबे को देश के किसान पूरा नहीं होने देंगे और मोदी का कंपनी राज भारत में कायम नहीं होगा.

इसे भी पढ़ेंः रांची डीसी के निर्देश पर प्रतिबंधित पान मसाला व सिगरेट बेचनेवालों पर हुई कार्रवाई

कार्यक्रम में इनकी रही भागीदारी

सभा को भाकपा माले के जिला सचिव आरएन सिंह एवं झारखंड क्रांति मंच के केंद्रीय अध्यक्ष शत्रुघ्न कुमार शत्रु ने भी संबोधित किया. नुक्कड़ सभा में सीपीआइ के नगर सचिव सुरेश ठाकुर, जितेंद्र सिंह, ललन कुमार सिन्हा, धीरज दुबे, अश्विनी पांडे, संजू कुमार संजू, अशोक सिंह, अभय कुमार, चंद्रशेखर तिवारी, सुहेल अख्तर, रविंद्र पासवान, प्रभु कुमार शर्मा, झारखंड क्रांति मंच के जिला अध्यक्ष विजय राम, रामनरेश, जुगल किशोर राम महेश राम, विश्वनाथ राम, भाकपा माले के राज्य कमेटी सदस्य रविंद्र भूइंया, आयशा के जिला अध्यक्ष दिव्या भगत, दानिश, निषाद, रसोईया संघ की अनीता देवी, ललिता देवी, इप्टा के रविशंकर, गौतम कुमार, प्रेम प्रकाश, आदि शामिल थे.

इसे भी पढ़ेंः 7 दिसंबर से कोचिंग खोलने का फैसला लेने के बाद सीएम से अनुमति मांगने पहुंचा एसोसिएशन

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: