JharkhandPalamu

Palamu : कृषि बिल के खिलाफ आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम सौंपा गया मांग पत्र

Palamu : केंद्र सरकार द्वारा लाये गये कृषि बिल के विरोध में पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन का दौर तेज हो गया है. पलामू जिले में गुरुवार को आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं द्वारा मेदिनीनगर के छहमुहान पर प्रदर्शन किया गया. बिल को वापस लेने के साथ-साथ इस बिल पर राष्ट्रपति द्वारा हस्ताक्षर न करने की मांग की गयी. इस सिलसिले में राष्ट्रपित के नाम मांग पत्र उपायुक्त कार्यालय में सौंपा गया.

मौके पर जिला कार्यकारी संयोजक कौशल किशोर बच्चन ने कहा कि अल्पमत के बावजूद केंद्र सरकार ने असंवैधानिक तरीके से राज्यसभा में किसान विरोधी बिल पारित करवाया. केंद्र सरकार के किसान विरोधी बिल में किसानों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की कोई गारंटी नहीं है. इस बिल से सिर्फ उद्योगपतियों का ही फायदा होगा, किसानों को नहीं.

इसे भी पढ़ें – पलामू : हुसैनाबाद के एएसआई गिरफ्तार, 6 हजार रुपये रिश्वत ली थी

देश में किसानों की आवाज, विपक्ष की आवाज को अनसुनी करके पूंजीपतियों के दवाब में केंद्र सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा में तीन किसान विरोधी बिल पास किया है. खास कर राज्यसभा में भाजपा के पास बहुमत नहीं होने के बावजूद असंवैधानिक तरीके से किसान विरोधी बिल पास किया गया, जिसको लेकर पूरे देश के किसानों में गुस्सा है.

पूरे देश में मनाया जा रहा विरोध दिवस

पार्टी के किसान मोर्चा के प्रमंडलीय सह प्रभारी शीतल सिंह चेरो ने कहा कि देश के किसानों के साथ इंसाफी हुई है. उन पर अत्याचार किया जा रहा है. इस नीति के चलते हमारे किसान भाई अपने अनाजों को औने-पौने दामों पर बेचने के लिए मजबूर हो जायेंगे, इसलिए हमारी पार्टी किसानों के साथ खड़ी हैं. उनके लिए आज हम पूरे देश में विरोध दिवस मना रहे हैं. किसानों द्वारा कल 25 सितंबर को भारत बंद के आह्वान को आम आदमी पार्टी पूरा समर्थन देती है.

इसे भी पढ़ें – कृषि विधेयक के खिलाफ पंजाब में किसानों ने रेल परिचालन ठप किया, कई ट्रेने रद्द

अभय सिंह चेरो ने कहा कि तीनों विधेयक से कृषि और किसानों पर बुरा असर पड़ेगा. कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) बिल के तहत किसान अपनी फसल को देश के किसी कोने में बेच सकते हैं, लेकिन आज भारत के अंदर 86 प्रतिशत किसान एक जिले से दूसरे जिले में अपनी फसल नहीं बेच सकते हैं तो कैसे उम्मीद करें-एक राज्य का किसान दूसरे राज्य में अपनी फसल बेच पायेगा.

adv

प्रदर्शन में ये थे शामिल

प्रदर्शन में पार्टी के प्रमंडलीय सह प्रभारी संजय राम, केंद्रीय श्रमिक विकास संगठन के सदस्य किशोर सिन्हा, प्रमंडलीय सोशल मीडिया प्रभारी सूर्य प्रकाश, सोशल मीडिया सदस्य अजय सिंह चेरो, व सुधीर कुमार डॉ. गणेश प्रशाद, मसरूर अहमद, अशोक राम, अशोक सिंह चेरो, मनोज कुमार रवि, अरुण कुमार वर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – खलारी और पिपरवार में टीपीसी को लेवी दिये बगैर क्या कोयला का उठाव होगा संभव?

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: