JharkhandPalamu

पलामू : सोन नगर-बरवाडीह रेलखंड पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने की मांग, छह सूत्री मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन

Palamu : सोन नगर-बरवाडीह रेलखंड पर यात्री सुविधाएं बढ़ाने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष मोर्चा ने जपला रेलवे स्टेशन परिसर में रविवार को एक दिवसीय धरना दिया. धरना का नेतृत्व मोर्चा के अध्यक्ष एजाज हुसैन उर्फ छेदी खान ने किया. अध्यक्षता अजय भारती ने की, जबकि संचालन राज अली ने किया. धरना स्थल पर सभा का आयोजन किया गया.

इसे भी पढ़ें :पांच लापता लोगों को ढूंढने में नाकाम रही बेगूसराय पुलिस, परिजन परेशान

advt

सभा को संबोधित करते हुए मो. अब्बास अंसारी ने कहा कि जपला रेलवे स्टेशन से जुड़ा हुसैनाबाद अनुमंडल क्षेत्र पुराना व्यपारिक व धार्मिक क्षेत्र है. जपला रेलवे स्टेशन से बिहार के रोहतास जिले के कुछ भाग के लोग डेहरी ऑन सोन के रास्ते रेल यात्रा के लिए जपला आते हैं. इसके अलावा छतरपुर अनुमंडल क्षेत्र का भी जपला रेलवे स्टेशन है, जिससे रेलवे को अच्छी खासी आमदनी होती है. जबकि सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं है.
हरि यादव ने कहा कि इस रेल खंड पर ट्रेनों की संख्या काफी कम है. साथ ही रेलवे स्टेशन पर यात्रि सुविधाएं नही के बराबर है.

विक्रमा सिंह ने कहा कि सर्वदलीय संघर्ष मोर्चा रेल संबंधित मांगें लगातार अधिकारियों के समक्ष रख रहा है. समाधान नहीं होने पर आंदोलन आगे बढ़ाया जायेगा. समाजवादी नेता मसरुर अहमद ने ओवर ब्रिज निर्माण से लोगों को हो रही परेशानी को दूर करने के लिए बक्शी स्कूल के समीप बनाए गए अंडरपास के जलजमाव व कीचड़ से मुक्ति दिलाने की बात कही. सर्वदलीय संघर्ष समिति ने रेल अधिकारी को छह सूत्री मांग पर सौंपा.

मांग पत्र में कोरोना काल में बंद हुई बीडीएम सवारी गाड़ी को शीर्घ चलाने, रांची-वाराणसी एक्सप्रेस को प्रतिदिन नियमित चलाने, बक्शी उच्च विद्यालय व अन्य अंडरपास में जल जमाव की समस्या से निजात दिलाने, यात्रि ट्रेन किराया में की गई बढ़ोतरी को वापस लेने, सासाराम-रांची इंटरसिटी एक्प्रेस को धार्मिक व ऐतिहासिक पर्यटक स्थल देवी धाम होने कह वजह हैदरनगर रेलवे स्टेशन पर ठहराव करने, रांची-गोरखपुर एक्सप्रेस का ठहराव जपला रेलवे स्टेशन पर करने की मांग शामिल है. सहायक वाणिज्य प्रबंधक शैलेंद्र कुमार ने बक्शी उच्च विद्यालय के अंडरपास में जलजमाव की समस्या का शीघ्र निदान कराने का आश्वासन दिया.

धरना कार्यक्रम को हसनैन जैदी, मनोज शर्मा, नरेश पासवान, जनक पासवान, हरि यादव, इम्तयाज आलम के अलावा अन्य कई ने संबोधित किया.

इसे भी पढ़ें :डिमना से सटे रिसार्ट में देह व्यापार के आरोप में ग्रामीणों का हंगामा, तीन युवक और दो युवतियों को बंधक बनाकर की पिटाई

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: