न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : सड़कों पर दौड़ रही मौत, फिर हुई तीन मौतें, आठ दिनों में दस की मौत

पलामू प्रमंडल की सड़कों पर इन दिनों मौत दौड़ रही है. हर दिन किसी न किसी की मौत हो जा रही है. शादी-विवाह का मौसम होने के कारण मौतों के बाद मातम पसर जा रहा है.

766

Palamu :  पलामू प्रमंडल की सड़कों पर इन दिनों मौत दौड़ रही है. हर दिन किसी न किसी की मौत हो जा रही है. शादी-विवाह का मौसम होने के कारण मौतों के बाद मातम पसर जा रहा है. अचानक बढ़ी सड़क दुर्घटनाओं को रोकने में प्रशासनिक व्यवस्था अबतक नाकाम साबित हुई है. प्रमंडल के केवल पलामू और गढ़वा जिले में पिछले आठ दिनों में दस लोगों की मौत हो गयी. पलामू में आठ, जबकि गढ़वा में दो मौतें अबतक हुई हैं.

इसे भी पढ़ें – 113 घोषणाओं पर खर्च होंगे 64,389 करोड़, राज्य की आमद सिर्फ 26,250 करोड़, कैसे पूरी होंगी घोषणाएं?

छत्तरपुर में दो मरे, रजवाडीह में हुई एक की मौत

जिले के छत्तरपुर और सदर थाना क्षेत्र में पिछले 24 घंटे के दौरान तीन लोगों की मौत हो गयी. पहली घटना रामगढ़ पेट्रोल पंप के समीप एनएच 98 पर हुई. तेज गति से आ रही स्कार्पियो ने दीनादाग निवासी निवासी 55 वर्षीया विष्णुदेव यादव को रौंद दिया. उनकी मौके पर ही मौत हो गयी.

दूसरी घटना बांकी नदी के समीप हुई. यहां एक ट्रक ने पीछे से टैक्टर में टक्कर मार दी, जिससे ट्रैक्टर चालक सीलदाग निवासी अवधेश राम (उम्र 30वर्ष) की मौत हो गयी. चालक टैªक्टर लेकर मालिक के घर आ रहा था. टक्कर के बाद चालक सड़क पर जा गिरा. बाद में ट्रक के रौंद देने से उसकी मौत हो गयी. हालांकि घटना के बाद स्थानीय लोगों ने ट्रक को पकड़ा और पुलिस को सौंप दिया. ट्रक छतीसगढ़ का बताया गया है.

तीसरी घटना मेदिनीनगर-पांकी मुख्य पथ सदर थाना क्षेत्र के रजवाडीह में हुई. यहां पोखराहा निवासी उदेश उरांव अपनी मोटरसाइकिल लगाकर खड़ा था. इसी दौरान तरहसी के दिनेश कुमार ने उसकी मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी. हादसे में दोनों जख्मी हो गये. इलाज के लिए दोनों को सदर अस्पताल लाया गया, जहां से उदेश की गंभीर हालत को देखते हुए रांची रिम्स रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गयी.

इसे भी पढ़ें – दल बदल मामले में चार विधायकों को हाई कोर्ट से मिला चार सप्ताह का समय  

कब कहां हुई मौतें

गढ़वा जिला अंतर्गत नगर उंटारी थाना क्षेत्र के हुलहुला खुर्द गांव में गत 6 मई की देर रात ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से दो मजदूरों की मौत हुई. कुम्बा डैम नहर पक्कीकरण कार्य में मजदूरी कर कुछ मजदूर ट्रैक्टर से वापस आ रहे थे. इसी बीच हुलहुला में ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और 10 फीट गड्ढे में गिर गया, जिससे तीन मजदूर नीचे दब गये. ग्रामीणों के सहयोग से तीनों को बाहर निकाला गया, लेकिन पिंडरिया गांव निवासी 22 वर्षीय अमित कुमार की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी थी.

हैदरनगर-जपला मुख्य पथ के दाता नगर के समीप सोमवार को अल्टो कार के धक्के से अज्ञात युवक की मौत हो गयी. उसकी अबतक पहचान नहीं हो सकी है. मृतक मजदूर दिखता था. हुसैनाबाद की ओर से पैदल मुख्य सड़क से जा रहा था. इसी दौरान तेज रफ्तार अल्टो ने उसे अपनी चपेट में ले लिया.

पिपरा में मां की दवा लेने गया युवक हुआ हादसे का शिकार

रविवार की रात जिले के पिपरा थाना क्षेत्र अंतर्गत दुबटिया-जपला पथ पर गोसाईडीह मोड़ हाइवा के धक्के से रविन्द्र भुइयां की मौत हो गयी थी. रविन्द्र गोसाईडीह के घुरा भुइयां का पुत्र था. उसकी 17 मई को शादी होने वाली थी. रविन्द्र अपनी मां के लिए दवा लेने गया था.

सतबरवा में मामा-भांजे की मौत

गत शुक्रवार की तड़के एनएच 39 मेदिनीनगर-रांची मुख्य पथ पर बोलेरो-ट्रक में टक्कर होने से बोलेरो सवार मामा-भांजे की मौत हो गयी. दोनों शादी समारोह से लौट रहे थे. तड़के सतबरवा थाना क्षेत्र के रजडेरवा में उनकी बोलेरो सामने से हा रहे ट्रक से टकरायी. मृतकों में चालक सह मामा मुनेश्वर उर्फ मुनी यादव (45 वर्ष) और उसका भांजा दिनेश यादव (35 वर्ष) था.

बेटी की मौत, मां सहित तीन गंभीर

बुधवार की दोपहर एक बार फिर सड़क दुर्घटना हुई. गढ़वा जिला अंतर्गत रमकंडा-डालटनगंज मुख्य मार्ग में फगमरी गांव के तीखे मोड़ पर एक ट्रैक्टर दुर्घटना में छह वर्षीया बच्ची की मौत हो गयी, जबकि उसकी मां सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

इसे भी पढ़ें –   गिरिडीह : आजसू प्रत्याशी के पक्ष में एनडीए का रोड शो, उन्नाव सांसद साक्षी महाराज शामिल हुए

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: