न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : सीने में दर्द के बाद जैप जवान की मौत, सलामी देकर पैतृक गांव भेजा गया शव

डगरा पिकेट में नक्सल विरोधी अभियान में तैनात थे.

38

DaltonGanj : मौत कब और किस रूप में मिल जायेगी, इसकी कल्पना कोई नहीं कर सकता. अक्सर देखने और सुनने में आता है कि अधेड़ की हार्ट अटैक से मौत हो गयी, लेकिन यह सोच उस समय पुरानी हो गयी, जब सीने में दर्द के बाद एक पुलिस जवान ने दम तोड़ दिया.

लेस्लीगंज के डबरा पिकेट में तैनात जैप-5 के जवान संतोष चौधरी की हार्ट अटैक से मौत हो गयी. संतोष को सीने में दर्द की शिकायत के बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी. मौत की सूचना मिलने पर जिले के पुलिस अधीक्षक इन्द्रजीत माहथा, अभियान एसपी अरुण कुमार सिंह समेत बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी व जवान शहीद जवान को देखने सदर अस्पताल पंहुचे. एसपी ने बताया कि पूरी घटना की जानकारी परिजनों को दे दी गई है.

इसे भी पढ़ें : पलामू : तीन दिनों से लापता युवक का मिला शव, पीट-पीट कर हुई है हत्या

नक्सल विरोधी अभियान में लगा था जवान

जानकारी के अनुसार जैप-5 के जवान संतोष कुमार चौधरी डगरा पिकेट में नक्सल विरोधी अभियान में तैनात थे. शनिवार की दोपहर बाद जवान डालटनगंज बाजार से खरीददारी कर पिकेट में वापस लौटा था. इसी दौरान शाम में अचानक उसके सीने में दर्द शुरू हुआ. साथी जवान इलाज के लिए उसे तत्काल टेम्पो से लेस्लीगंज इलाज के लिए ले गये, जहां कुछ देर में ही पुलिस एम्बुलेंस मौके पर पंहुची. सदर अस्पताल लाने पर चिकित्सकों ने उसे मृत पाया.

जवान पलामू जिले के विश्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत तोलरा चैधरी टोला का रहने वाला था. शहीद जवान संतोष जैप-5 का जवान थे और जैप-5 का मुख्यालय देवघर में है.

palamu_12

इसे भई पढ़ें : सिंदरी : ग्रामीणों ने पकड़े दो अवैध लोहा लदे ठेले, भड़के गौशाला थाना प्रभारी

सलामी देकर पैतृक गांव भेजा गया शव

रविवार की सुबह जवान का पार्थिव शव पुलिस लाइन में लाया गया, जहां सलामी दी गयी. पुलिस अधीक्षक, अभियान एसपी, डीएसपी प्रेमनाथ सहित कई पुलिस पदाधिकारियों और जवानों ने पार्थिव शव पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए. बाद में परिजनों के आने पर शव को वाहन द्वारा जवान के पैतृक गांव भेजा दिया गया.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: