1st LeadJharkhandPalamu

पलामूः महिला कैदी और उसके नवजात की मौत, हत्या के आरोप में सेंट्रल जेल में थी बंद

Palamu : मेदिनीनगर सेंट्रल जेल में बंद महिला कैदी और उसके नवजात की मौत हो गयी है. महिला का प्रसव रविवार को कराया गया था, लेकिन रक्तस्त्राव ज्यादा होने के कारण पहले उसके बच्चे की मौत हो गयी. बाद में करीब 28 घंटे के बाद महिला ने भी दम तोड़ दिया. मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम कराया गया. इसके बाद परिजनों को सौंपा गया. दोपहर में शव का अंतिम संस्कार महिला के पिता ने गुरियाही में किया.

Advt

जानकारी के अनुसार गुरियाही निवासी बृज उरांव की पुत्री और बारालोटा निवासी सामजीत उरांव की पत्नी कालो देवी प्रसव पीड़ा से ग्रसित थी. सेंट्रल जेल से उसे प्रसव कराने के लिए तीन चार दिन पहले एमएमसीएच में भर्ती कराया गया था. रविवार की पूर्वाहन 11 बजे के करीब नार्मल डिलेवरी से कालो ने एक मृत बच्ची को जन्म दिया. डिलेवरी के बाद शुरू हुआ रक्तस्त्राव लगातार जारी था. इसी बीच सोमवार की दोपहर करीब 3 बजे कालो की भी मौत हो गयी. कालो को एक पांच वर्ष का लड़का है. दूसरी बार उसका डिलेवरी कराया गया था.

मेदिनीनगर नगर सेंट्रल जेल के सुपरिटेंडेंट जितेन्द्र कुमार ने बताया कि हत्या के आरोप में बंद महिला कैदी कालो देवी की मौत हो गई है. महिला बंदी शहर थाना क्षेत्र के बारालोटा के रहने वाली सामजीत उरांव की पत्नी थी. हत्या के मामले में पति-पत्नी दोनों इस वर्ष मार्च माह से जेल में हैं. गर्भवती हालत में कालो जेल आई थी.

जेल सुपरिटेंडेंट ने बताया कि चार दिन पहले पेट दर्द होने पर चिकित्सकों की सलाह पर महिला बंदी को मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रविवार को उसने मृत बच्चे को जन्म दिया. इसके अगले दिन उसकी भी मौत अस्पताल में इलाज के क्रम में हो गया. मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद शव को घर वालों को सौंप दिया गया.

 

इसे भी पढ़ें : जेपीएससी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज के विरोध में राजभवन पहुंचे भाजपा नेता, ज्ञापन सौंपा

Advt

Related Articles

Back to top button