HEALTHJharkhandPalamu

पलामू: डीसी की अपील, 20 लाख की आबादी में 16 लाख लोग भी सौ-सौ रुपये भी दान करें तो बच जायेगी सृष्टि रानी का जान

Palamu : स्पाइनल मस्क्युलर एट्रोफी नामक बीमारी से पीड़ित सृष्टि रानी को नया जीवन देने के लिए पलामू प्रशासन ने लोगों से अपील की है. शनिवार को सृष्टि रानी के परिजनों से मुलाकात के दौरान जिले के उपायुक्त शशि रंजन ने पलामू की बेटी को मदद करने के लिए लोगों से खुलकर सामने आने की अपील की.

विदित हो कि मात्र 22 महीने की सृष्टि रानी स्पाइनल मस्क्युलर एट्रोफी नामक बीमारी से पीड़ित है, जिसके इलाज हेतु 16 करोड़ रुपये की आवश्यकता है.

advt

उपायुक्त ने कहा कि जिले के पाटन के सिक्की कलां के रहने वाले सतीश कुमार की बेटी सृष्टि रानी की अगर हम सब एक होकर मदद करें तो पलामू की बेटी को इस गंभीर बीमारी से बचाया जा सकेगा.

इसे भी पढ़ें :UNGA में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा , हमारी विविधता, हमारे सशक्त लोकतंत्र की पहचान है.., देखें VIDEO

सृष्टि के परिजन इतने सक्षम नहीं की 16 करोड़ जुटा सकें. इसलिए क्राउड फंडिंग के जरिये लोगों से मदद की मांग की जा रही है, ताकि सृष्टि रानी को बचाया जा सके.

उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि पलामू की बेटी की जान बचाकर हम सभी को मानवता एवं एकजुटता का परिचय देने का वक्त है.

उपायुक्त ने दुर्गा पूजा के प्रतिनिधियों से भी प्रत्येक पूजा पंडाल के बाहर दान पेटी लगाने की अपील की एवं सभी से अपने स्तर से इस सूचना का अधिकाधिक प्रसार कर लोगों से मदद करने की अपील की.

उन्होंने कहा कि पलामू की जनसंख्या लगभग 20 लाख के करीब है. अगर 16 लाख लोग 100-100 भी दान करेंगे तो हम आसानी से अपनी बेटी को बचा सकेंगे.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : kingfisher बीयर बनानेवाली UB और कार्ल्सबर्ग सहित कई कंपनियों पर ₹900 करोड़ जुर्माना, जानें वजह

अगले दो महीनों में इंजेक्शन लगाना अनिवार्य

सृष्टि रानी के परिजनों ने बताया कि अगले 2 महीनों में सृष्टि रानी को एक इंजेक्शन लगाना अनिवार्य है. उन्होंने पलामूवासियों से खुलकर पलामू की बेटी की मदद करने की अपील की. उपायुक्त ने 9608742225 इस नंबर पर हर संभव मदद करना सुनिश्चित करने की अपील की है.

उपायुक्त ने कहा कि 9608742225 इस नंबर पर फोन पे, गूगल पे एवं पेटीएम के माध्यम से पैसे भेज कर मदद की जा सकती है.

साथ ही यस बैंक के खाता नंबर 700701717189139 जो कि सृष्टि रानी के नाम पर ही है जिसका आईएफएससी कोड वाईएएसबीओसीएमएसएनओसी है. इस पर भी पैसे भेजे जा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने BJP सांसद को लात-घूसों से पीटा, कपड़े भी फाड़े, देखें VIDEO

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: