न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: ग्रामीण क्षेत्रों के दो युवकों का कमाल, बने दारोगा-गांव में जश्न

540

Palamu : नक्सल प्रभावित पलामू जिले के दो युवकों ने कमाल कर दिखाया है। किसान के बेटे ने झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा संचालित संयुक्त पुलिस अवर निरीक्षक (दरोगा) की परीक्षा में सफलता हासिल कर दारोगा बनने का गौरव हासिल किया है. दोनों युवकों के इस प्रदर्शन से गांव में जश्न का माहौल है.

हरिहरगंज प्रखंड के सुल्तानी गांव निवासी समाजसेवी विनोद कुमार सिंह उर्फ गोराई सिंह के 22 वर्षीय पुत्र रितेश कुमार ने झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा संचालित संयुक्त पुलिस अवर निरीक्षक (दरोगा) की परीक्षा में सफलता हासिल कर गांव तथा क्षेत्र का नाम रौशन किया है. परीक्षा पास होने की जानकारी मिलते ही परिजन खुशी से झूम उठे. आसपास में मिठाइयां बांटी. रितेश की प्रारंभिक शिक्षा गांव के स्कूल में हुई. कक्षा 8 से वह सरस्वती शिशु विद्या मंदिर हरिहरगंज के छात्र रहे.  उन्होंने मैट्रिक 2010 में इंटर साइंस 2012 तथा स्नातक 2017 में प्रथम श्रेणी से पास की.

पलामू:  ग्रामीण क्षेत्रों के दो युवकों का कमाल, बने दारोगा-गांव में जश्नउसने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता चाचा सच्चिदानंद सिंह आदि तथा गुरुजनों को दी है. उनका कहना है कि दारोगा के पद पर गरीब तथा असहाय की सेवा करना ही लक्ष्य है. उन्होंने बताया कि बच्चों से बेहद लगाव तथा बागवानी का शौक रखते हैं. उनके सफलता पर फुटूक कुमार सिंह, सत्येंद्र कुमार सिंह, नंदकुमार सिंह, विपुल कुमार, सोनू कुमार, आदर्श कुमार, आदित्यानंद, अलिशा सिंह, अंकिता सिंह आदि ने बधाई दी है.

इसे भी पढ़ें- खूंटी सकंट सरकार से हुई चूक, सरकार का सूचनातंत्र एवं प्रशासनिक तंत्र विफल : प्रदीप यादव

पोलपोल के प्यारे हसन बने दारोगा, गांव में जश्न

इधर, जिला मुख्यालय डालटनगंज सदर प्रखंड अंतर्गत पोलपोल पंचायत के हिसरा पोखराहा निवासी प्यारे हसन का चयन पुलिस अवर निरीक्षक के रूप में हुआ है.  दारोगा के रूप में चयनित होने पर प्यारे हसन के गांव में खुशी का माहौल है.  पिछली बार हुई यूपीएससी की परीक्षा में प्यारे हसन ने भी भाग लिया था, लेकिन इसमें उन्हें सफलता नहीं मिली.  प्यारे हसन का टारगेट यूपीएससी है. दारोगा बनने पर प्यारे बताते हैं कि जो लोग कड़ी मेहनत करते हैं, उन्हें सफलता मिलकर ही रहती है.  ऐसे में सभी विद्यार्थियों से मेरा आग्रह होगा कि वे चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़े.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: