Palamu

पलामू: गरीब-बेसहारा की भूख मिटा रहे दाल-भात केन्द्र, 28 नए दाल भात केंद्र खुले, कुल 71 केन्द्रों का हो रहा संचालन

विज्ञापन

Palamu :  लॉकडाउन में गरीब-बेसहारा की भूख मिटाने में दाल-भात केन्द्र काफी सहायक सिद्ध हो रहे हैं. यही कारण है कि पलामू जिले में 28 नए दाल भात केन्द्र खोले गए हैं. नये केन्द्रों के खुलने के बाद अब इनकी संख्या 71 को हो गयी है.

इसे भी पढ़ेंः #FightAgainstCorona : केंद्र सरकार ने Aarogya Setu एप किया लांच, कोरोना से जुड़ी जानकारियां देगा, संक्रमित के संपर्क में आने पर देगा नोटिफिकेशन

2 सौ लोगों को हर दिन खाना खिलाने का निर्देश

राज्य सरकार के आदेश पर जिले के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने जिले के सभी पुलिस थानों के प्रभारियों को थाना स्तर पर विशेष दाल भात केंद्र संचालित करने का निर्देश दिया है. इसके तहत प्रतिदिन 200 व्यक्तियों को भोजन की व्यवस्था करने को कहा गया है. जहां जिले के गरीब, असहाय एवं निर्धन व्यक्तियों को भोजन कराया जायेगा.

advt

उपायुक्त ने बताया कि लॉक डाउन की अवधि के दौरान जिले के किसी भी थाना क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति भूखा ना रहें, इसे ध्यान में रखते हुए यह व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने बताया कि पूर्व से चयनित आपूर्तिकर्ता को 2 सौ लाभुकों के प्रतिदिन की दर से प्रति थाना को सामग्री उपलब्ध करा दिया गया है.

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भी शहर एवं अन्य प्रखंडों में गरीबों एवं दिहाड़ी मजदूरों के लिए दाल भात केंद्र के जरिए उनके खाने की व्यवस्था की गई है.

की जा रही है होम डीलीवरी

उन्होंने बताया कि थाना स्तर पर 28 दाल भात केंद्र खुलने से जिले भर में दाल भात केंद्रों की संख्या 71 तक पहुंची है. उन्होंने बताया कि होम डिलीवरी के माध्यम से घरों तक दूध एवं अन्य खाद्य सामग्रियों की डिलीवरी की जा रही है.

उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को भोजन कराने के दौरान सोशल डिस्टेंस के मानकों का हर हाल में पालन कराना सुनिश्चित करने का आदेश दिया है. जिलेवासियों से अपने घरों में ही रहने की अपील की है.

adv

इसे भी पढ़ेंः नोएडा में एक साथ बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button