न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू: सीआरपीएफ ने नष्‍ट किया नक्‍सलियों का सिलेंडर बम

37

Daltonganj: पलामू जिले के सुदूरवर्ती और घोर नक्सल प्रभावित इलाका मनातू थाना क्षेत्र अंतर्गत चक जाने वाले रास्ते उरूर नाला की कच्ची सड़क पर लगाये गये शक्तिशाली सिलेंडर बम को बरामद कर विस्फोट कराकर नष्ट कर दिया गया है. बम को सीआरपीएफ 134 बटालियन के बम निरोधक दस्ते ने बरामद किया. इसे घटनास्थल पर ही सावधानी के साथ नष्ट किया गया.

सीमावर्ती क्षेत्र में नक्‍सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन तेज

बता दें कि बुधवार को बिहार की सीमा से सटे मनातू थाना क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधियों की सूचना पर सीआरपीएफ 134 बटालियन के सहायक कमांडेंट संजीत कुमार के नेतृत्व में इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान गुप्त सूचना पर चक जाने वाले रास्ते उरूर नाला की कच्ची सड़क पर लगाए गये शक्तिशाली सिलेंडर बम को बरामद किया गया था. बम को नष्ट करने के बाद इस इलाके में नक्सलियों के खिलाफ अभियान को और तेज किया गया है. सीआरपीएफ के अलावा जिला पुलिस को भी इस अभियान में शामिल किया गया है.

मनातू का चक क्षेत्र बिहार की सीमा से सटता है. यह इलाका लंबे समय से नक्सलियों का पनाहगाह रहा है. प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी इस सुनसान और जंगलों से अच्छादित इलाके का इस्तेमाल बिहार की सीमा में दाखिल होने और वहां से पलामू और चतरा क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए करते हैं. कई आपराधिक घटनाओं को भी नक्सलियों ने इस इलाके में अंजाम दिया है.

इसे भी पढ़ें:‘सरकार पारा शिक्षकों की समस्या का करें समाधान, नहीं तो हम छोड़ देंगे पढ़ाई’

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: