Corona_UpdatesJharkhandPalamu

पलामू: CRPF कांस्टेबल और रेल थाना प्रभारी कोरोना पॉजिटिव, 53 पहुंचा आंकड़ा

Palamu: पलामू जिले में कोरोना (कोविड-19) के दो नये पाॅजिटिव मामले सामने आये हैं. दोनों हाईप्रोफाइल मामला है. जिले में कार्यरत केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल का एक कांस्टेबल और राजकीय रेल थाना पुलिस थाना का प्रभारी कोरोना पाॅजिटिव पाये गये हैं. दोनों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. हालांकि प्रशासन ने दावा किया है कि सीआरपीएफ कांस्टेबल और थाना प्रभारी किसी के संपर्क में नहीं आये थे. बाहर से आने के बाद दोनों को अलग रखा गया था.

जिले के सिविल सर्जन डा. जाॅन एफ कनेडी ने बताया कि सोमवार देर शाम कोरोना के दो नये मामले सामने आये. इसमें एक सीआरपीएफ का कांस्टेबल और एक पुलिस अवर निरीक्षक है. दोनों को इलाज के लिए पीएमसीएच स्थित डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है. दोनों किसी भी पलामूवासी के संपर्क में नहीं आये थे.

इसे भी पढ़ें- CAA-NRC के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन के आरोप में कांग्रेस नेता गिरफ्तार, पार्टी ने बताया- राजनीतिक बदले की कार्रवाई

53 हुआ आंकड़ा

सीआरपीएफ कांस्टेबल और थाना प्रभारी के संक्रमित पाये जाने के बाद जिले में पाॅजिटिव मरीजों का आंकड़ा 53 पहुंच गया है. हालांकि इसमें राहत की सबसे बड़ी बात यह है कि अबतक 50 मरीजों ने कोरोना को मात दे दिया है. 3 का इलाज चल रहा है.

दोनों की रही है ट्रैवल हिस्ट्री 

स्वास्थ्य विभाग सूत्रों के अनुसार सीआरपीएफ कांस्टेबल और रेल थाना प्रभारी की ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की रही है. रेल थाना प्रभारी जहां रांची से लौटे थे, वहीं सीआरपीएफ कांस्टेबल बिहार के आरा से पलामू लौटा था.

इसे भी पढ़ें- डीके पांडेय जैसे व्यक्ति को जब सत्ता का संरक्षण मिल जाता है, तो वह कुछ भी करने से नहीं हिचकता

60 से अधिक जवानों का लिया गया सैंपल

सिविल सर्जन डा. जाॅन एफ कनेडी ने बताया सीआरपीएफ के 60 से अधिक जवानों की कोरोना जांच की गयी, जिसमें एक को छोड़ सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आयी. जिस जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है वह बिहार के आरा से पलामू स्थित अपने बटालियन मुख्यालय में आया हुआ था, जबकि 6 से अधिक लोगों का करीब रेल पुलिस के अधिकारी और जवानों का टेस्ट लिया गया था.

सोमवार को ठीक हुए दो कोरोना संक्रमित

जिले में दो नए मरीज मिलने से पहले सोमवार की देर शाम दो कोरोनों संक्रमित ठीक हुए. दोनों पिछले 25 जून को डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर में भर्ती हुए थे. दोनों के ठीक होने पर डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर से उन्हें घर भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें- चीनी ऐप पर बैन के बाद TikTok की सफाई, कहा- किसी भी भारतीय की जानकारी नहीं की शेयर

Telegram
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close