न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : रेलवे ट्रैक पार कर रहे हाथी ने क्रॉसिंग गेट को किया बैंड

 हलख में अटकी रही गेट मैन की सांस 

80

Palamu : धनबाद रेल मंडल अंतर्गत बरवाडीह-बरकाकाना रेलखंड पर पलामू टाइगर रिजर्व के जंगलों से अच्छादित छिपादोहर रेलवे क्रासिंग पर बीती रात एक हाथी ने रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान दोनों गेट को बैंड कर दिया. घटना के दौरान गेट मैन की सांसे हलख में अटकी रही. खुद को सुरक्षित रखने के लिए तत्काल उसने अपने कक्ष को दोनों ओर से बंद कर लिया था. शनिवार की सुबह वन विभाग और रेलवे के अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया.

ऊपर से पार करने में गेट को किया बैंड

छिपादोहर के गेट मैन देवनारायण यादव ने बताया कि कल शाम छह बजे से सुबह छह बजे तक पंकज कुमार की ड्यूटी थी. पंकज ने उन्हें बताया कि रात करीब 9.58 बजे एक हाथी रेलवे क्रॉसिंग पार करता दिखा. ट्रेन आने की सूचना पर गेट बंद कर दिया गया था. हाथी गेट से होकर रेलवे ट्रैक पार करना चाहता था. कई बार प्रयास करने पर जब वह इसमें सफल नहीं हो पाया तो गुस्से में पहले एक गेट को बैंड किया और ऊपर से पार कर दूसरे गेट को बैंड करते हुए जंगल की ओर निकल गया. हाथी को देखकर उसने स्वयं को बचाने के लिए अपने कक्ष को अंदर से बंद कर लिया था.

घटना से पहले गुजरी थी पलामू एक्सप्रेस और मालगाड़ी

गेट मैन ने यह भी बताया कि हाथी द्वारा गेट को डैमेज करने से पहले छिपादोहर क्रॉसिंग से 9.44 बजे अप में पटना जाने वाली पलामू एक्सप्रेस और डाउन से एक मालगाड़ी गुजरी थी. हाथी जिस तरह से वहां तोड़फोड़ कर रहा था, अगर ट्रेन के आने-जाने के समय ऐसी घटना होती तो अप्रिय घटना भी हो सकती थी.

विदित हो कि छिपादोहर रेलवे क्रॉसिंग पलामू टाइगर रिजर्व के अंतर्गत आता है. यहां दिन और रात हाथियों का झूंड जंगलों में विचरण करते रहते हैं. एक जंगल से दूसरे जंगल के बीच रेलवे लाइन होने के कारण हाथी रेलवे लाइन पार कर आना-जाना करते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: