Palamu

पलामू: सोना कारोबारी से अपराधियों ने मांगी 10 लाख की रंगदारी

Medininagar: पलामू जिले में एक बार फिर आपराधिक घटनाएं बढ़ गयी हैं. रविवार की रात जिले के नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के मानादोहर में पांच वाहनों को रंगदारी न देने के कारण जलाये जाने के बाद जिला मुख्यालय में सोना कारोबारी से दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी गयी. मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस की ओर से कार्रवाई तेज कर दी गयी है.

Jharkhand Rai

सुजीत सिन्हा और हरि तिवारी पर मामला दर्ज

शहर थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा ने बताया कि पिछले कई दिनों से सोना महल के मालिक धनंजय कुमार और संतोष कुमार से सुजीत सिन्हा गिरोह का हरि तिवारी 10 लाख रुपये रंगदारी मांग रहा था. इसकी जानकारी उन्हें गुप्त तरीके से मिली. मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए कार्रवाई शुरू की गयी है. इस संबंध में सुजीत सिन्हा और हरि तिवारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. दुकान पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गयी है. आस-पास के क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

27 जनवरी से दी जा रही थी धमकी   

सोना महल के मालिक धनंजय कुमार और संतोष कुमार से 27 जनवरी से ही रंगदारी मांगी जा रही थी. सुजीत सिन्हा गिरोह के अपराधी हरि तिवारी ने कई बार सोना कारोबारियों को फोन किया और 10 लाख रुपया देने की धमकी दी. मंगलवार को पैसा पहुंचा देने की तिथि निर्धारित की गयी थी. इसी बीच गुप्त तरीके से इसकी सूचना पुलिस को मिल गयी. सूचना के बाद पुलिस महकमा हरकत में आया. थाना प्रभारी दुकान में पहुंचे और दोनों मालिकों से इस संबंध में पूछताछ की.

40 बार किया गया फोन

सूत्रों के अनुसार रंगदारी की रकम के लिए अपराधी हरि तिवारी ने सोना व्यवसायी को 40 बार फोन किया था. हर बार रंगदारी नहीं देने पर धमकी दी जा रही थी. लेकिन भयवश दुकान मालिक ने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी. अंततः इसकी जानकारी पुलिस को मिली. हरि तिवारी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उसके संभावित ठिकानों पर छापामारी कर रही है. चर्चा है कि पुलिस ने सोना महल दुकान के आस-पास से दो संदिग्ध युवकों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

Samford

इसे भी पढ़ें – हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति: नियमावली कुछ और विज्ञापन कुछ और, नतीजा कट ऑफ मार्क्स लाकर भी ज्वॉइनिंग नहीं

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: