JharkhandJharkhand PanchayatLead NewsPalamu

पलामू: कछुए गति से वोटों की गिनती, प्रत्याशियों में भारी नाराजगी

Palamu : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मंगलवार से प्रथम चरण की मतगणना शुरू हुई. लेकिन इसकी गति काफी धीमी रही, नतीजा शाम छह बजे तक मात्र दो से तीन पंचायत का रिजल्ट ही सामने आ सका. इससे प्रत्याशियों में भारी नाराजगी देखी गयी. बताते चलें कि प्रथम चरण में जिले के हुसैनाबाद, हैदरनगर, मोहम्मदगंज, हरिहरगंज, पिपरा एवं उंटारी रोड प्रखंड में वोटिंग हुई थी.

मंगलवार की सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई. इसके लिए हुसैनाबाद, छतरपुर एवं डालटनगंज अनुमंडल में मतगणना केंद्र बनाया गया है. हुसैनाबाद, मोहम्मदगंज एवं हैदरनगर के वोटों की गिनती हुसैनाबाद में, जबकि हरिहरगंज व पिपरा के वोटों की गिनती छतरपुर में व उंटारी रोड प्रखंड के मतों की गिनती डालटनगंज अनुमंडल में शुरू की गयी है.

इसे भी पढ़ें:राजभवन ने लौटाया झारखंड राज्य कृषि उपज और पशुधन विपणन (संवर्धन और सुविधा) विधेयक, यह 5वां विधेयक है जो वापस हुआ, जानें वजह

Catalyst IAS
SIP abacus

हुसैनाबाद अनुमंडल में हुसैनाबाद के 267, हैदरनगर के 148 व मोहम्मदगंज के 84 मतदान केंद्रों पर पड़े वोटो की गिनती अलग-अलग प्रखंडों के पंडालों में की जा रही है. तीनों प्रखंडों में मुखिया, पंचायत समिति,वार्ड सदस्य, जिला परिषद सदस्य के कुल 1083 प्रत्याशी हैं. हुसैनाबाद में 673, हैदरनगर में 265 और मोहम्मदगंज में 145 प्रत्याशी हैं.

Sanjeevani
MDLM

मतगणना का कार्य कच्छप गति से होने से विभिन्न पंचायत के विभिन्न पद के प्रत्याशियों व उनके समर्थकों में काफी नाराजगी देखी गयी. शाम 5 बजे तक हुसैनाबाद, हैदरनगर और मोहम्मदगंज के दूसरे पंचायत में ही मतगणना कर्मी अटके रहे.

अनुमंडल कार्यालय से बताया गया था कि प्रत्येक पंचायत की मतगणना में दो दो घंटे का समय लगेगा. उसी के मुताबिक पंचायतों के प्रत्याशी और समर्थक मतगणना स्थल पहुंच गए. उनका नंबर कब आयेगा, इसे लेकर प्रत्याशी और समर्थकों में नाराजगी देखी गयी.

इसे भी पढ़ें:19 मई को तीन मामलों की होगी हाइकोर्ट में सुनवाई

गर्मी की वजह प्रत्याशियों और समर्थकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्थिति को देख प्रतीत होता है कि चार दिनों में भी हुसैनाबाद की गिनती खत्म नहीं होगी. विभिन्न पंचायतों के परिणाम को लेकर आम लोग भी टकटकी लगाए बैठे हैं.

उधर पत्रकारों को चुनाव आयोग ने पास निर्गत नहीं किया. जिला जनसंपर्क विभाग भी सूचनाएं उपलब्ध कराने में विफल साबित हुआ है. अभी तक केवल एक पंचायत समिति सदस्य का परिणाम जारी किया.

इधर, डालटनगंज अनुमंडल स्तर पर मतों की गिनती बैरिया स्थित बाजार समिति में हुई. समाचार लिखे जाने तक उंटारी रोड प्रखंड की तीन पंचायत लहर बंजारी, मुरमा कला एवं सतबहिनी का रिजल्ट आया था. इस प्रखंड में छह पंचायत क्षेत्र है.

इसे भी पढ़ें:मंत्री मिथिलेश ठाकुर का दावा, अब झारखंड में फुटबॉल संघ का विवाद खत्म, लिखा जायेगा नया इतिहास

लुम्बा सतबहिनी पंचायत से खोखन राम अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 152 मत अधिक लाकर पंचायत समिति सदस्य पद पर विजयी हुए हैं. इसी पंचायत से शकुंतला देवी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 367 मत अधिक लाकर मुखिया पद पर जीत हासिल की है.

लहरबंजारी पंचायत से अशोक कुमार सिंह अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 365 मत अधिक लाकर मुखिया पद का चुनाव जीत लिया है. इसी पंचायत से पूजा देवी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से 49 मत अधिक लाकर पंसस पद पर विजयी घोषित की गयी है. जिला परिषद के एक पद के लिए कोई जानकारी सामने नहीं आई है. देर रात परिणाम आने की सभावना है.

इसे भी पढ़ें:ये है गजब की क्लास ! एक ही ब्लैकबोर्ड पर 2 टीचर एक साथ पढ़ाते दिखे हिंदी और उर्दू

Related Articles

Back to top button