JharkhandPalamu

Palamu : कोरोना का कहर, कुल 1471 पॉजिटिव मामले, अधिवक्ता संघ भवन बंद, सतबरवा बाजार में दहशत

advt

Palamu : पलामू जिले में कोरोना कहर बरपा रहा है. जिले में अबतक 1471 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि 1042 लोग स्वस्थ भी हुए हैं. 425 एक्टिव मामले हैं और चार लोगों की अबतक कोरोना से मौत हुई है. 34181 लोगों की कोविड जांच की गयी है. इसमें 32254 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

सोमवार देर शाम पलामू जिले में 15 नये मामले सामने आये. इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग के कोविड पॉजिटिव का आंकड़ा बढ़ कर 1471 हो गया. कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने के कारण पलामू जिला अधिवक्ता संघ भवन को तीन दिनों के लिए बंद कर दिया है. संघ से जुड़े तीन दर्जन से अधिक वकील अब तक कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. मामले ज्यादा सामने आने पर संघ भवन को बंद कर सैनिटाइज करने का निर्णय लिया गया.

advt

इसे भी पढ़ें – एलएसी पर तनाव: पूर्वी लद्दाख में भारतीय सेना ने एयर डिफेंस सिस्टम तैनात किए, सेना की चीन पर कड़ी नजर

सतबरवा मेन बाजार में मिला कोरोना मरीज 

उधर, जिले के सतबरवा मेन बाजार महाबीर चौक में मंगलवार को कोरोना का एक और मरीज मिला है. इस बाजार क्षेत्र में दहशत व्याप्त है. दो दिनों में अब तक कोरोना के चार संक्रमित मरीज पाये गये हैं. रविवार को सतबरवा थाना के दो इंस्पेक्टर के साथ एक अन्य मस्जिद मुहल्ला के युवक में कोरोना पॉजिटिव का लक्षण मिला था, जिसे लेने मेदिनीनगर से स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची थी. मेदिनीनगर के राजा मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में तीनों संक्रमित मरीजों को ले जाकर भर्ती कराया गया है. रविवार से सतबरवा थाना को सील कर दिया गया है. थाना प्रभारी रूपेश कुमार दुबे ने बताया कि थाना परिसर और बगल के क्षेत्रों को सैनिटाइज करने के बाद कामकाज प्रारंभ होगा.

advt

दो पीएसआइ समेत चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद सतबरवा में हड़कंप मच गया है. मालूम हो कि मेन बाजार क्षेत्र के मरीज ने प्राइवेट नर्सिंग होम में कोविड का टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी है. वहीं दो पीएसआइ और मस्जिद मुहल्ला के एक युवक की जांच मेदिनीनगर के पीएमसीएच स्थित कोविड सेंटर की टीम ने की थी.

बीटीटी अजय कुमार सोनी ने बताया कि बाजार क्षेत्र में कोरोना जांच कर सैंपल लिया जायेगा. मेडिकल टीम से जुड़े एएनएम, स्वास्थ्य सहिया द्वारा सैंपल देनेवाले लोगों का सर्वे किया जा रहा है. मेन बाजार और मस्जिद मुहल्ला के कोरोना पॉजिटिव के घर पर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है. आदेश मिलने के बाद कंटेनमेंट जोन बनाया जायेगा.

इसे भी पढ़ें – AstraZeneca की दवा का क्लिनिकल ट्रायल शुरू, कोरोना संक्रमित होने से बचाएगी दवाई

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: