Corona_UpdatesPalamu

पलामू : कोरोना 6 नये मामले,  रात 8 बजे के बाद दुकान नहीं खोलने का निर्देश

Palamu : पलामू जिले में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान 6 नये मामले सामने आए हैं. इसके साथ पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 21 को गयी है. इसमें एक वरिष्ठ पत्रकार भी शामिल हैं. उनका इलाज निजी अस्पताल में किया जा रहा है.

संक्रमितों की संख्या बढ़ने पर कोविड-19 के गाइडलाइन का अनुपालन कराने की दिशा में प्रयास को तेज कर दिया गया है. उपायुक्त शशि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने इस सिलसिले में बुधवार को संयुक्त रूप से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं थाना प्रभारियों को विशेष निर्देश दिया.

 

कहा कि किसी भी सूरत में रात्रि आठ बजे से दुकानें बंद रहेंगी. जुलूस, प्रोसेशन, धरना प्रदर्शन, मेला पर पाबंदी रखना है. सभी जगहों पर मास्क अनिवार्य कर इसका अनुपालन किया जाए। अन्य बिंदुओं एवं कोविड-19 संबंधित सरकार की गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया.

 

जारी निषेधाज्ञा का अनुपालन नहीं करने वाले कार्रवाई करें: उपायुक्त 

उपायुक्त ने 8 से 30 अप्रैल 2021 तक सभी दुकानों को रात्रि 8 बजे के बाद बंद करने का निर्देश जारी किया है. हालांकि होम डिलीवरी से सम्बंधित दुकानों को इसमें छूट है. इसके अलावा दुकानों में आवश्यक रूप से नो मास्क नो एंट्री का नोटिस लगाना अनिवार्य होगा. सभी प्रतिष्ठानों एवम भवनों में बिना मास्क की एंट्री नही होगी. निर्देश न माने जाने पर नियम संगत कार्रवाई की जाएगी.

 

उन्होंने कहा कि यह आदेश 30 अप्रैल 2021 तक प्रभावी रहेगा. इस दौरान जारी आदेश का अनुपालन नहीं किये जाने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 एवं भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत तथा भारतीय दंड संहिता की महामारी से संबंधित सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कार्रवाई को आकृष्ट करेगी. उपायुक्त ने आम लोगों से अपील की है कि वे किसी भी सूरत में बिना मास्क के बाहर न निकलें.

 

इसे भी पढ़ें : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन के लिए लगी लोगों की भीड़, उड़ाई गई कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: