Corona_UpdatesJharkhandPalamu

पलामू: हरिहरगंज व अघोर आश्रम में बने कंटेनमेंट जोन होंगे सील मुक्त

विज्ञापन
Advertisement
  • समाहरणालय के सभी कर्मियों की होगी कोरोना जांच

Palamu: पलामू जिले में मंगलवार को आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त डॉ शान्तनु कुमार अग्रहरि ने की. बैठक में हरिहरगंज व अघोर आश्रम में बने कन्टेनमेंट जोन को सील मुक्त करने पर सहमति बनी, वहीं बिना ई-पास के दूसरे राज्यो के वाहनों का जिले में प्रवेश बंद रखने की बात कही गयी. इसके अलावा समाहरणालय के सभी कर्मियों की कोरोना जांच कराने का निर्देश दिया गया.

जिला समाज कल्याण पदाधिकारी आफताब आलम व डीपीएम दीपक ने संयुक्त रूप से बताया कि हरिहरगंज के अररूवा, सतगावां, सतगावां डाक बंगला व सुदना स्थित अघोर आश्रम में बने कंटेनमेंट जोन में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य पूर्ण कर लिया गया है एवं सैंपलिंग के पश्चात कंटेनमेंट जोन में सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव है.

इस पर चारों कन्टेनमेंट जोन को सील मुक्त करने का निर्णय लिया गया. इस दौरान उपायुक्त ने शेष बचे कन्टेनमेंट जोन में हो रहे कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के कार्यों की जानकारी ली. डीपीएम ने बताया कि अधिकतर लोगों के सैंपलिंग का कार्य किया जा चुका है.

advt

पीएमसीएच के मेडिकल सुपरिटेंडेंट ने जीएनएम व एएनएम की मैनपावर कम होने की बात कही. इस पर उपायुक्त ने स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध एएनएम व जीएनएम की सेवा लेने की बात कही. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए उन्होंने समाहरणालय स्थित विभिन्न कार्यालयों के बाहर हैंड सैनिटाइजर उपलब्ध रखने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें – रांची में एक ही परिवार में मिले 7 नये कोरोना पॉजिटिव, झारखंड में हुए 3985 केस

समाहरणालय के सभी पदाधिकारियों-कर्मचारियों की होगी कोरोना जांच

उपायुक्त ने कहा कि जिला मुख्यालय होने की वजह से पलामू समाहरणालय में विभिन्न सरकारी कार्यों के कारण यहां आगंतुकों का लगातार आना जाना रहता है, जिससे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से यहां कार्यरत पदाधिकारी एवं कर्मचारी आगंतुक से संपर्क में आते हैं. यहां संक्रमण के प्रवाह से इनकार नहीं किया जा सकता. ऐसे में डीपीएम को बारी बारी से तीनांे ब्लॉक ए, बी, सी के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों की कोरोना जांच करवाने का निर्देश दिया.

उपायुक्त ने अपर समाहर्ता प्रदीप कुमार प्रसाद को को हरिहरगंज व हुसैनाबाद के अंतरराज्यीय बॉर्डर पर बिना ई पास के किसी भी वाहन को जिले में प्रवेश प्रतिबंधित करने की बात कही. उन्होंने अपर समाहर्ता को हरिहरगंज व हुसैनाबाद बॉर्डर पर तैनात दंडाधिकारीयों का व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर उनसे लगातार संपर्क में रहने का निर्देश दिया.उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी को बिना वाजिब कारण के ई पास नहीं निर्गत करने का निर्देश दिया.

बैठक में उप विकास आयुक्त बिंदु माधव प्रसाद सिंह, अपर समाहर्ता प्रदीप कुमार प्रसाद, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी आफताब आलम, जिला परिवहन पदाधिकारी शैलेश कुमार, प्रभारी पंचायती राज पदाधिकारी स्मिता टोप्पो, आपदा प्रबंधन पदाधिकारी जयराम सिंह यादव, मेडिकल सुपरिटेंडेंट, डीपीएम दीपक गुप्ता व डॉ एम.पी सिंह उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में कोरोना से 14 जुलाई को 4 मौत, मृतकों का आंकड़ा पहुंचा 37

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: