JharkhandPalamu

पलामू : काले कपड़ाें में ही पीएम से मिलेंगे कांग्रेसी, सौंंपेंगे ज्ञापन

Palamu : प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में काले सामानों को बैन किए जाने के बाद कांग्रेसी पार्टी की ओर से काले वस्त्रों में पीएम से मिलने का फैसला किया गया है. बुधवार को पलामू प्रमंडलीय स्तर पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की हुई बैठक में काला वस्त्र पहनकर पीएम को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया गया.

काला कपड़ा पहनना स्वतंत्रता 

राज्य के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी केएन त्रिपाठी ने कहा कि काला कपड़ा पहनना भारतीयों की स्वतंत्रता है. काले कपड़े पर रोक लगाना स्वतंत्रता के मौलिक अधिकारों का हनन है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी पीएम का स्वागत काले कपड़े पहनकर करेंगे और एक ज्ञापन भी सौंपेगे.

पहले पलामू को मिले पानी, फिर बाहर ले जाया जाये

त्रिपाठी ने कहा कि 1967 के आकाल के बाद पलामू प्रमंडल और चतरा जिले को सिंचित करने के लिए केंद्र की कांग्रेस सरकार ने मंडल डैम की शुरूआत करायी थी, लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पलामू प्रमंडल के विकास की तनीक भी चिंता नहीं है. वे मंडल डैम की पानी को बिहार भेजने का प्रयास करने में लगे हुए हैं. पहले औरंगा, मलय, तलहे, बटाने, आमानत आदि नदियों को बांधकर कैनाल के माध्यम से पलामू के खेतों को पानी दिया जाए. शेष पानी को बिहार भेजा जाए, इस पर उन्हें कोई आपति नहीं है.

advt

पीएम और सीएम का दिल काला

त्रिपाठी ने कहा कि न जाने देश के प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री काला कपड़ा से इतना परहेज क्यों है, जबकि इन दोनों नेताओं के दिल ही काला है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को पौने पांच वर्ष बीतने के बाद चुनाव नजदीक देख मंडल डैम की याद आयी है. मंडल डैम को तो पौने पांच वर्षों में बनाकर जनता को समर्पित कर देना चाहिए था, लेकिन देश और राज्य की सरकार ने ऐसा नहीं कर पलामू प्रमंडल की जनता को गुमराह करने का काम कर रही है.

मंडल डैम से निकाली जायेगी पदयात्रा

कांग्रेस पार्टी द्वारा आगामी 4 जनवरी को प्रमंडल के कांग्रेसी त्रिपाठी के नेतृत्व में मंडल डैम के विस्थापितों के साथ पदयात्रा निकाली जायेगी. पूर्वाहन में 11.30 बजे प्रधानमंत्री से मिलकर मांग पत्र सौंपा जायेगा.

बैठक में कौन-कौन

बैठक में कांग्रेस कमिटी के पलामू जिला अध्यक्ष जैशरंजन पाठक उर्फ बिट्टू पाठक, गढ़वा जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार तुफानी, लातेहार जिलाध्यक्ष मुनेश्वर उरांव, चन्द्रशेखर शुक्ला, अमृत शुक्ला, भरत सिंह, रामाशीष पांडेय, विजय चौबे, राजेश चौरसिया, कैशर जावेद, विमला कुमारी, अभिषेक सिंह, अविनाश गुप्ता, कौशल दुबे सहित प्रमंडल के कई कांग्रेसी नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे.

adv
advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button