JharkhandPalamu

पलामू: बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिया धरना, केन्द्र सरकार पर साधा निशाना

Palamu : पलामू जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में शनिवार को पांकी प्रखंड मुख्यालय में पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस में निरंतर मूल्यवृद्धि के खिलाफ धरना प्रदशर्न किया गया. अध्यक्षता पलामू जिला अध्यक्ष जैश रंजन पाठक उर्फ बिट्टू पाठक ने की.

इसमें बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं ने भाग लिया और केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान महंगाई नहीं संभलने पर सरकार से नैतिकता के आधार पर जनहित में सत्ता से बेदखल हो जाने का आग्रह किया गया.

इसे भी पढ़ें :एक मार्च तक 35 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है अधिकतम तापमान 

Catalyst IAS
ram janam hospital

मध्यम वर्ग को महंगाई से मार रही केन्द्र सरकार: जिला अध्यक्ष

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

धरना को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष बिट्टू पाठक ने कहा कि केंद्र सरकार मध्यमवर्ग को महंगाई से मार रही है. महंगाई कंट्रोल नहीं कर पाने के कारण इस सरकार को सत्ता में बैठने का अधिकार नहीं हैं.

केंद्र सरकार की वजह से देश का हर वर्ग महंगाई, बेरोजगारी एवं असुरक्षा महसूस कर रहा है. केंद्र सरकार की गलत नीतियों से पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है. इसका सीधा प्रभाव आम जनता पर जा रहा है. केंद्र में जो आज मंत्री बनकर बैठे हैं.

2014 के लोकसभा के चुनाव के समय बड़ी-बड़ी बातें करते थे और महंगाई पर काबू लाने की बात करते थे. मगर आज भारतीय जनता पार्टी सरकार की कथनी और करनी में कितना फर्क है, यह किसी से छिपी नहीं है.

पूर्व जिला अध्यक्ष चन्द्रशेखर शुक्ला ने कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ अपनी पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए देश की जनता पर महंगाई की मार प्रतिदिन दे रही है. ऐसे में नैतिकता के आधार पर जनहित में सत्ता से बेदखल हो जाना चाहिए. कहा कि केन्द्र सरकार पेट्रोलियम पदार्थों पर एक्साइज ड्यूटी कम कर इसकी बढ़ती कीमतों पर नियंत्रण लाती और जनता को राहत देती, लेकिन ऐसा अबतक नहीं हो पाया है.

मौके में प्रमुख रूप से पूर्व जिला अध्यक्ष चंद्रशेखर शुक्ला, जिला उपाध्यक्ष विनोद तिवारी, केसर जावेद, शमीम अहमद राइन, पांकी की प्रमुख उर्मिला देवी, रुद्ध शुक्ला, ईश्वरी प्रसाद सिंह, नफीस खान, अरविंद पासवान, जितेंद्र कमलापुरी, अरविंद अग्रवाल, अजय साहू, दयाशंकर तिवारी, चतरू उरांव, विनोद पाठक, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राजेश चैरसिया, मुन्ना खान, देवांश शुक्ला, सौरभ पाण्डेय, हर्ष साहनी, मुकेश सिंह, भागेश पांडे, अमुक प्रियदर्शी, अरविंद सिंह, ब्रिजदेव सिंह, सुनील सिंह, रईस अंसारी, निरंजन सिंह सहित अन्य शामिल थे. संचालन जिला महासचिव एजाज खान ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने किया.

इसे भी पढ़ें :बाजार गये युवक की मिली लाश, परिजनों ने जतायी लूटपाट के बाद हत्या की आशंका

Related Articles

Back to top button