न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

 नुक्कड़ सभा कर भूमि अधिग्रहण बिल वापस लेने और सरना कोड लागू करने की मांग की

188

Palamu : भूमि अधिग्रहण बिल वापस लेने और सरना कोड लागू करने समेत कई अन्य मांगों के समर्थन में मंगलवार को कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा की जिला इकाई द्वारा प्रदर्शन किया गया. हाथों में तख्तियां और पार्टी के झंडे लेकर कांग्रेस नेताओं ने नगर भ्रमण किया और छहमुहान पर नुक्कड़ सभा की. अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष एसएस इमरान सिद्धिकी के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पार्टी नेताओं ने पांचवीं अनुसूची के प्रावधानों को लागू करने, पेसा कानून लागू करने की भी मांग की.

इसे भी पढ़ें –रंजय सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी “मामा” पहुंचा सलाखों के पीछे

केंद्र व राज्‍य की सरकार अादिवासी व गरीब विरोधी

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पलामू जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष जैश रंजन पाठक उर्फ बिटटू पाठक शामिल हुए. सभा को संबोधित करते हुए पाठक ने केंद्र और राज्य की वर्तमान सरकार को आदिवासी एवं गरीब विरोधी बताया. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार आदिवासियों की जमीन पूंजीपतियों को सौंपकर आदिवासियों के अस्तित्व के साथ खिलवाड़ कर रही है.उन्होंने केन्द्र और राज्य की सरकारों को हर मोर्चा पर विफल बताया. उन्होंने आरोप लगाया कि जनवतिरण, स्वास्थ्य बिजली और प्रशासनिक व्यवस्था चरमरा गयी है. पाठक ने कहा कि आने वाले चुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखायेगी.

इसे भी पढ़ें – झारखंड के आधे राज्यसभा सांसद सदन में रहते हैं खामोश

13 अगस्‍त को कांग्रेस पार्टी करेगी उपायुक्‍त कार्यालय का घेराव

पाठक ने कहा कि आगामी 13 अगस्त को इन्हीं मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा उपायुक्त कार्यालय का घेराव किया जायेगा. नुक्कड़ सभा को अन्य लोगों के अलावा शमीश अहमद राइन, रमजान खां, निरंजन यादव, राजेश चैरसिया, एकराम हुसैन, अजय दुबे, सतीश चौबे, छुट्टु सिंह, फल्द रहमान, बसंत सिंह, नसीम अहमद खां, सम्बुल हुसैन, लक्ष्मी तिवारी, जिशान खां, अख्तर अंसारी, कामेश्वर तिवारी, शहनवाज खां ने भी संबोधित किया. सभा का संचालन नसीम हैदर ने किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन सेवा दल अध्यक्ष मो. शेर खां ने किया.

इसे भी पढ़ें – झारखंड के विधायकों ने कहा – दिल्ली की तरह विधायक फंड हो 10 करोड़

इसे भी पढ़ें – शर्मसार स्वास्थ्य विभाग : कहीं बेटे का शव तो कहीं सर्पदंश की शिकार बेटी को गोद में उठाए दिखे बेबस…

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: