न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : 36 घंटे से बीएसएनएल की सेवा ठप, सुधार के लिए कांग्रेस ने टीडीएम को सौंपा ज्ञापन

1,921

Palamu : पलामू जिले में पिछले 36 घंटे से भारत संचार निगम लिमिटेड की सेवाएं ठप हैं। नतीजा मोबाइल के साथ-साथ ब्राड बैंड की नेट सेवा पूरी तरह चरमरा गयी है. बीएसएनएल मोबाइल और नेट रखने वालों को इससे भारी परेशानी हो रही है. बीएसएनएल सेवा ठप होने की यह पहली घटना नहीं है। हर दूसरे या फिर तीसरे दिन ऐसी स्थिति बन जाती है.

क्यों ठप है बीएसएनएल

सूत्रों का कहना है कि पलामू जिले में बीएसएनएल की सेवा दो तरफ से मिलती है। लातेहार के आगे कुडू से बीएसएनएल का जुड़ाव होता है, तो गढ़वा जिले से भी इसकी सेवा प्राप्त होती है। दोनों जगहों पर केबल कट जाने पर पलामू जिला बीएसएनएल की सेवा से वंचित हो जाता है। डालटनगंज-रांची मुख्य पथ का निर्माण होने के कारण बीएसएनएल के वायर को यहां हर दिन नुकसान पहुंचा जाता है. विभाग के अभियंता भी बीएसएनएल सेवा ठप होने के पीछे केबल कट जाना ही मान रहे हैं. इधर, गढ़वा जिले में भी सड़क निर्माण चल रहा है. ऐसे में जैसे-तैसे केबल हटाए जाने के कारण ऐसी स्थिति बनी हुई है.   

इसे भी पढ़ेंः पुलिस आधुनिकीकरण पर करोड़ों खर्च और जवानों की दुर्दशा, ऊपर भी पानी-नीचे भी पानी (देखें वीडियो)

कांग्रेस ने सौंपा टीडीएम को ज्ञापन

जिले में पिछले दो-तीन दिनों से बीएसएनएल की लचर व्यवस्था से तंग आकर पलामू जिला कांग्रेस कमिटी ने जिला प्रबंधक (टीडीएम) को ज्ञापन सौंपा. कार्यक्रम का नेतृत्व जिला अध्यक्ष बिट्टू पाठक ने किया. श्री पाठक ने टीडीएम से बीएसएनएल की लचर व्यवस्था में शीघ्र ही सुधार लाने की मांग की. उन्होंने कहा कि बीएसएनएल की स्थिति दो-तीन दिनों से काफी खराब चल रही है, जिसे आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

आन्दोलन की धमकी

उन्होंने कहा कि अगर बीएसएनएल की व्यवस्था में सुधार नहीं लाया गया तो बाध्य होकर कांग्रेस कमिटी आंदोलन करने को बाध्य होगी. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में आम लोगों को हरेक बिंदुओं पर भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है. सरकार की कथनी और करनी में काफी अंतर है. राज्य के लोग मुलभूत समस्याओं से त्रस्त हैं. कांग्रेस पार्टी गरीबों के हक और अधिकार के लिए हमेशा संघर्षरत रही है और भविष्य में भी रहेगी. मौके पर बसंत सिंह, अजय दुबे, शमीम अहमद राईन, छोटू पाठक, अभिषेक सिंह सहित काफी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: