JharkhandPalamu

पलामू: आयुक्त व डीआईजी ने अंतर्राज्यीय चेकपोस्ट का किया निरीक्षण, मुस्तैदी बनाये रखने का दिया निर्देश

Palamu : पलामू के आयुक्त जटाशंकर चौधरी एवं डीआईजी राजकुमार लकड़ा ने गुरुवार को हरिहरगंज एवं हुसैनाबाद के दंगवार स्थित अंतर्राज्यीय चेकपोस्ट का निरीक्षण किया.

इस दौरान आयुक्त ने चेकपोस्ट पर पूरी सख्ती बरतने का निदेश दिया. उन्होंने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए चेकपोस्ट पर ही कोविड जांच एवं अन्य व्यवस्थित व्यवस्थाओं को देख संतोष प्रकट करते हुए और सख्ती बरतने का निदेश दिया.

उन्होंने कहा कि यहां जांच की व्यवस्था से संक्रणम-बीमारी का पता चल रहा है. इससे दूसरे व्यक्ति को संक्रमण से बचाने में सहूलियत हो रही है. साथ ही संक्रमित व्यक्ति का तत्काल इलाज किया जा रहा है. इससे अनहोनी पर भी बहुत हद तक विराम लगेगी.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें :ई-पास व्यवस्था खत्म करने की याचिका हाइकोर्ट ने की खारिज, कहा- यह जरूरी है 

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

उन्होंने चेकपोस्ट पर पूरी सख्ती बरतते हुए ई-पास एवं मास्क की गहणता से जांच करने-कराने का निदेश संबंधित पदाधिकारियों को दिया. उन्होंने आमजनों से भी कोविड-19 के नियंत्रण में सहयोग करने की अपील की.

उन्होंने कहा कि सभी लोग मास्क लगायें और सोशल डिस्टेंसिंग रखें. साथ ही सैनिटाइजर एवं साबुन पानी से हाथों की सफाई करते रहें, ताकि संक्रमण से बचा जा सके. एहतियायत व सावधानी से इस संक्रमण की चेन को तोड़ने में सफलता मिलेगी. उन्होंने कहा कि झारखंड वासियों को संक्रमण से बचाने के लिए ही राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ सुरक्षा कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

निरीक्षण के बाद आयुक्त व डीआईजी ने हरिहरगंज थाने में बैठक कर पदाधिकारियों को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत जारी गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करने और अपराधियों एवं अराजक तत्वों पर नजर रखते हुए उनके प्रवेश पर रोक लगाने का निदेश दिया.

इसे भी पढ़ें :400 या 500 रुपये नहीं, 1.50 लाख रुपये प्रति किलो बिकता है ये स्पेशल मशरूम

निरीक्षण व बैठक में आयुक्त जटाशंकर चौधरी एवं डीआईजी राजकुमार लकड़ा के साथ छतरपुर अनुमंडल पदाधिकारी एनपी गुप्ता, कमांडेंट 134 बटालियन एडी शर्मा, एसडीपीओ छतरपुर शंभु कुमार सिंह,

प्रखंड विकास पदाधिकारी निखिल कमल कच्छप, अंचल अधिकारी बासुदेव राय, छतरपुर थाना प्रभारी ऋषिकेश कुमार राय आदि उपस्थित थे.
इधर, आयुक्त जटाशंकर चौधरी एवं डीआईजी राजकुमार लाकड़ा ने हुसैनाबाद के दंगवार में स्थित अंतर्राज्यीय चेकपोस्ट का भी निरीक्षण किया. साथ ही वहां प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस जवानों को सख्ती बरतने का निर्देश दिया.

आयुक्त ने कहा कि चेकपोस्ट से आने-जाने वाले लोगों का ई-पास का सख्ती से जांच करें. साथ ही सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाएं. आयुक्त ने कहा कि मास्क लगाने के साथ-साथ मास्क का प्रबंधन बहुत आवश्यक है.

मास्क इस कदर लगायें कि नाक और मुंह ठीक से ढंका रहे. इससे संक्रमण के खतरे से बचा जा सकेगा. उन्होंने बॉर्डर से आने-जाने वाले राहगीरों से भी बातचीत कर उन्हें नियम का कड़ाई से पालन करने की अपील की.

इसे भी पढ़ें :पीएम मोदी की बैठक के बाद भड़की ममता, बोली-मुझे बोलने ही नहीं दिया गया

उन्होंने कहा कि अपने आप को भी संक्रणम से बचाना है. संक्रणम हो भी जाये, तो घबराने की जरूरत नहीं है. इलाज कराएं और एहतियायत बरतते हुए दूसरों को संक्रमण से बचाव करना भी अपना कर्तव्य है.

डीआईजी ने दंडाधिकारी एवं जवानों को पूरी मुस्तैदी के साथ कर्तव्य पालन का निदेश दिया. उन्होंने कहा कि गाइडलाइन का अनुपालन हमसबों को संक्रणम से बचाव करेगा. उन्होंने जवान व दंडाधिकारियों को भी पूरी सावधानी व सतर्कता के साथ संक्रमण के नियंत्रण में भागीदार बनने की बातें अही.

निरीक्षण के दौरान हुसैनाबाद अनुमंडल पदाधिकारी कमलेश्वर नारायण, एसडीपीओ पुज्य प्रकाश, प्रखंड विकास पदाधिकारी जयबिरस लकड़ा, दंगवार थाना प्रभारी भुपेन्द्र सिंह, हुसैनाबाद थाना प्रभारी अजय कुमार, दंडाधिकारी विकास कुमार दास एवं अरविंद विश्वकर्मा उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :क्या आप कब्रों के बीच बैठ कर करना चाहेंगे कैंडल लाइट डिनर, तो आइये इस शहर में

Related Articles

Back to top button