JharkhandPalamu

पलामू: लॉकडाउन में भी ट्रकों से ढोये जा रहे क्लिंकर और गिट्टी, NH 98 पर लगा जाम

Palamu : लॉकडाउन की घोषणा के बाद सारे उद्योग धंधे बंद हैं. खाद्य, दवा सहित जरूरी सामानों को छोड़कर अन्य वाहनों के आने जाने पर रोक लगा दी गयी है. लेकिन एनएच 98 पर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं. ट्रकों से क्लिंकर व गिट्टी ढोये जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें – #TabligiJamaat: दो दिन में 14 राज्यों से कोरोना के 647 मरीज सामने आये , जमात की वजह से बढ़े केस – स्वास्थ्य मंत्रालय

अंतर्राज्यीय सीमा पर लगे दर्जनों ट्रक

क्लिंकर व गट्टी आवश्यक वस्तु में नहीं आते हैं. लॉकडाउन का अनुपालन कराने में लगी पुलिस भी ड्यूटी कर रही है. शुक्रवार को डालटनगंज-औरंगाबाद एनएच 98 पर हरिहरगंज थाना से लेकर पुरानी बस स्टैंड तक ट्रकों की लंबी कतारें लगी रहीं. लॉक डाउन में अजीबोगरीब नजारा देखने को मिला. हालांकि हरिहरगंज पुलिस ने सभी ट्रकों को अंतर्राज्जीय सीमा पर रोक दी है और जांच शुरू की है.

आम आदमी कर रहा लॉकडाउन का अनुपालन

आम लोग सरकार के दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन कर रहे हैं. घर से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, लेकिन दूसरी तरफ दूसरे राज्यों से ट्रकों में भरकर क्लीनकर व गिट्टी बिहार सहित अन्य राज्यों में पहुंचाने की होड़ लगी हुई है. इससे लॉकडाउन की धज्जियां उड़ रही हैं.

इसे भी पढ़ें – मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के संपर्क में आये सभी लोगों हो जांच, गलतबयानी पर हो कड़ी कार्रवाई: BJP

छत्तीसगढ़ के रायपुर से आये ट्रक

एक ट्रक चालक से पूछने पर उसने बताया कि वह ट्रक छतीसगढ़ के रायपुर से क्लिंकर लोड कर आ रहा है. कुछ चालकों ने अपने ट्रक में गिट्टी लोड रहने की जानकारी दी. अब सवाल उठता है कि अगर लॉकडाउन है और सारे उद्योग धंधे बंद हैं, तो फिर क्लिंकर और गिट्टी आये कहां से?

पलामू में चार थान क्षेत्रों में नहीं रोके गये वाहन

बता दें कि मालवाहक सहित अन्य वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने के लिए जिले में दो दर्जन से अधिक चेक पोस्ट बनाये गये हैं. हर आने जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है. लेकिन पलामू सीमा में घुसने के बाद सारे ट्रक तीन थाना से होते हुए आगे निकलने की होड़ में थे. जिले में घुसने के बाद रेहला, नावाबाजार, छतरपुर होकर हरिहरगंज तक पहुंच गये.

जांच के बाद होगी कार्रवाई: हरिहरगंज थाना प्रभारी  

इस संबंध में पुलिस निरीक्षक सह हरिहरगंज के थाना प्रभारी दीपक कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि सभी ट्रकों को रोक दिया गया है और जांच की जा रही है. साथ ही कहा कि लॉकडाउन का पालन नहीं करने पर प्रशासन सख्त कानूनी कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगा.

इसे भी पढ़ें – GoodNews: #Corona से बचाव के लिए रांची भेजा गया 4986 पीपीई किट, बड़ी संख्या में मास्क भी लाये गये

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: