न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

 पलामू: उपायुक्त से बच्‍़चों  ने कहा, स्कूल का पानी खराब है सर… प्रधानाध्यापक का तबादला

द्यालय में अनुशासनहीनता के आलोक में वहां मौजूद पारा शिक्षक मो तसलिम का भी प्रशासनिक स्थानांतरण का आदेश उपायुक्त ने दिया.

188

Palamu :  झारखंड के प्रथम चरण में पलामू संसदीय सीट पर शांति पूर्ण चुनाव संपन्न कराने के बाद जिला प्रशासन ने सामाजिक सरोकार के मामलों में  (दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दिया है. इस  क्रम में सोमवार को जिले के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने लेस्लीगंज के राजकीयकृत मध्य विद्यालय और निर्माणाधीन प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. स्कूल में निरीक्षण के दौरान कुछ बच्चे मिड-डे-मील खाते हुए तो कुछ कक्षा में बैठे नजर आये. उपायुक्त ने कक्षा में पहुंचकर बच्चों से बातचीत की, पढ़ाई से संबंधित जानकारी ली. कहा कि कितने घंटी पढ़ाई होती है और रूटिन क्या है?

मिड-डे-मील के दौरान विद्यार्थियों को कक्षा में देखकर उपायुक्त ने पूछताछ की, कि वे क्यों नहीं मिड-डे-मील कर रहे है? विद्यार्थियों ने बताया कि स्कूल में खराब पानी मिलता है सर! उपायुक्त द्वारा तत्काल प्रधानाध्यापक राजीव रंजन मिश्रा से पूछा गया तो वे ठोस जवाब नहीं दे सके. उपायुक्त ने तत्काल पानी की असुविधा दूर करने का आदेश दिया.

इसे भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव 2019 : पांचवे फेज में इन दिग्गजों की साख दांव पर, कांटे की है टक्कर

बच्चों की उपस्थिति कम रहने की जानकारी नहीं दे सके प्रधानाध्यापक

विद्यालय में विद्याथियों की  उपस्थिति निरंतर 50 प्रतिशत के आस-पास होने कारण उपायुक्त ने प्रधानाध्यापक से बच्चों की अनुपस्थिति के बारे में सवाल किया, जिसपर प्रधानाध्यापक एक बार फिर ठोस जवाब देने में असमर्थ रहे. जिसके कारण उपायुक्त ने प्रधानाध्यापक का स्थानांतरण तथा उन्हें डीडीओ के पद से मुक्त करने का आदेश दिया. वहीं विद्यालय में अनुशासनहीनता के आलोक में वहां मौजूद पारा शिक्षक मो तसलिम का भी प्रशासनिक स्थानांतरण का आदेश उपायुक्त ने दिया.

इसे भी पढ़ें – हेमंत सोरेन पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, भाजपा ने निर्वाचन आयोग से शिकायत की

Related Posts

भाजपा शासनकाल में एक भी उद्योग नहीं लगा, नौकरी के लिए दर दर भटक रहे हैं युवा : अरुप चटर्जी

चिरकुंडा स्थित यंग स्टार क्लब परिसर में रविवार को अलग मासस और युवा मोर्चा का मिलन समारोह हुआ.

SMILE

मोटरसाइकिलें जब्त करायी

निरीक्षण के दौरान कक्षा के बाहर खड़ी दो मोटरसाइकिल पर उपायुक्त ने गंभीरता जताई और तत्काल दोनों मोटरसाइकिल जब्त करने एवं जिला परिवहन पदाधिकारी के कार्यालय में चालान जमा करने का आदेश दिया. निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने उपस्थिति पंजी का अवलोकन किया. स्कूल में मौजूद सहायक शिक्षकों को फटकार लगाते हुए उपायुक्त ने शिक्षा में गुणात्मक सुधार का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने बीडीओ और बीईईओ को विद्यालय में शिक्षण कार्य को दुरूस्त करने से संबंधित कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

गिराने पर टूट गयी निर्माणाधीन प्रखंड कार्यालय भवन की ईंट, बीडीओ को फटकार

उपायुक्त ने लेस्लीगंज के निर्माणाधीन प्रखंड कार्यालय भवन के औचक निरीक्षण में कई कमियाँ पायीं. भवन निर्माण के उपयोग में लायी जा रही ईंट की गुणवत्ता को देखने के लिए दो फीट उंचाई से गिराकर देखा तो ईट टूट गयी. इससे उन्होंने नाराजगी जताते हुए वहां काम करा रहे सुपरवाइजर को सही ईंट का उपयोग करने का और बीडीओ को निर्माणाधीन भवन का निरंतर निरीक्षण करने का निर्देश दिया. इसके अलावा लोहे के ग्रिल की गुणवता को देखते हुए उसे सुधारकर लगाने का निर्देश दिया. निरीक्षण के दौरान उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि के अलावा लेस्लीगंज के बीडीओ विजय प्रकाश मरांडी, सहायक जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्वेताभ मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – हजारीबाग : बड़कागांव के बरवाडीह  में बूथ नंबर 147, 148,149 पर वोट बहिष्कार, बोले वोटर्स – नेता देते…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: