JharkhandLead NewsPalamu

पलामूः रांची से दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस की टाइमिंग में बदलाव, जानें डिटेल

Palamu : यात्रीगण कृपया ध्यान दें. रांची से दिल्ली जाने वाली महत्वपूर्ण ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस की रविवार की टाइमिंग चेंज हो गयी है. हालांकि रेलवे ने रविवार के दिन ही इसकी घोषणा की थी, जिससे कई यात्रियों को समय का पता नहीं चल पाया और रविवार के दिन राजधानी एक्सप्रेस पूर्व निर्धारित समय से पहले ही डालटनगंज स्टेशन से रवाना हो गई, जिससे कई यात्रियों को परेशानी हुई. बाद में यात्रियों ने रेलवे स्टेशन पर जमकर बवाल भी काटा.

इस वजह से लगभग एक घंटे तक रेल यातायात बाधित रही. बाद में पुलिस बल को बुलाना पड़ा. चार यात्रियों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया तब जाकर मामला शांत हुआ.

advt

इसे भी पढ़ें:मंत्री का स्वागत कर रहे थे कांग्रेस कार्यकर्ता, तभी इमरान ने मारा मुक्का, पकड़ा गया तो दिया अजीब तर्क, देखें VIDEO

इस घटना के बाद रेलवे प्रशासन भी सतर्क हुआ और आम लोगों को ठीक-ठीक सूचना साझा करने के उद्देश्य से सोमवार को डालटनगंज के एसएम अनिल कुमार तिवारी, टीआई अनिल कुमार सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह बताया कि रांची से दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस जिसका रूट भी अब चेंज हो गया है.

इस ट्रेन का रविवार को आगमन समय 20.39 बजे, मतलब कि रात 8 बजकर 39 मिनट और प्रस्थान का समय 20.41, मतलब 8.41 बजे में हो गया है.

पहले राजधानी एक्सप्रेस के आने का समय 9.45 था. राजधानी एक्सप्रेस सप्ताह में 2 दिन रविवार और गुरुवार को जाती है. जो यथावत है. रेलवे के नई गाइडलाइन के अनुसार यह ट्रेन अब रांची से लोहरदगा रूट से होते हुए डालटनगंज आएगी और चोपन-चुनार रेनुकूट होते नई दिल्ली तक जाएगी.

इसे भी पढ़ें:BJP का मंत्री बन्ना पर हमला, कहा- झारखंड में वैक्सिनेशन प्रोग्राम संभल नहीं रहा और इंटरनेशनल फ्लाइट कैंसिल करने की चिंता कर रहे

आपको एक बार फिर बता दें कि राजधानी एक्सप्रेस का टाइम सिर्फ रविवार के दिन ही चेंज किया गया है जो रात 8.45 में आएगी और 2 मिनट तक डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर रुकेगी. 8.47 में ट्रेन का प्रस्थान समय है, जबकि गुरुवार के दिन राजधानी एक्सप्रेस पूर्व निर्धारित समय 9.45 बजे ही आएगी और 9.47 में यहां से खुल जाएगी.

इसी प्रकार रांची सासाराम एक्सप्रेस में भी थोड़ा बदलाव किया गया है. अब यह ट्रेन अप में रविवार को रांची से नहीं आएगी. पहले यह ट्रेन शनिवार को नहीं आती थी.

जबकि डाउन में सोमवार को अब यह ट्रेन सासाराम की तरफ से नहीं आएगी, जो पहले रविवार को नहीं आती थी. ट्रेन की टाइमिंग पहले वाली ही है. इसलिए यात्रियों को कोई कंफ्यूजन ना हो, इसलिए इस सूचना को ध्यान से सुने और इसी के अनुसार अपनी यात्रा की प्लानिंग करें.

इसे भी पढ़ें:कोहरे की मार, हटिया-आनंद विहार 1 मार्च तक कैंसिल

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: