न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : एससी आयोग के अध्यक्ष ने लिया छात्रावासों का जायजा

15 दिनों में समस्याएं दुरुस्त करने का आश्वासन

24

Palamu : राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष शिवधारी राम ने मंगलवार को अनुसूचित जाति के छात्रावास और पिछड़ी जाति के छात्रावास का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने छात्रावास में रहने वाले विद्यार्थियों के साथ संवाद किया. उनकी जरूरतों और समस्याओं को जाना. विद्यार्थियों ने पेयजल, शौचालय और सुरक्षा से संबंधित कई समस्याएं राम के साथ साझा किया. आयोग के अध्यक्ष ने 15 दिनों के भीतर इन समस्याओं के निदान का भरोसा दिलाया. मौके पर अन्य लोगों के अलावा जिला परिषद सदस्य मीना गुप्ता, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष लड्डू खां, जिला महामंत्री छोटू सिन्हा और संजय सिन्हा भी मौजूद थे.

हरिहरगंज के कस्तूरबा विद्यालय का भी किया अवलोकन

आयोग के अध्यक्ष ने जिले के हरिहरगंज प्रखंड क्षेत्र में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का भी निरीक्षण किया. छात्राओं से सुविधा के बारे में जानकारी ली. उन्होंने वहां चाहरदीवारी की ऊंचाई बढ़ाने और परिसर के अंदर चापाकल लगाने की बात कही. बाद में भगत तेंदुआ स्थित भाजपा नेता सह बेलौदार पंचायत के मुखिया उमेश साव के आवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का समुचित लाभ वंचित व्यक्ति तक मिले. कार्यकर्ताओं की इसकी ख्याल रखना चाहिए. वहीं उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य के एससी -एसटी के दो सौ मेधावी विद्यार्थियों को निःशुल्क कोचिंग करायी जाएगी. साथ ही विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति की भी दी जाएगी.

स्वरोजगार के लिए 5 लाख से 15 लाख तक का ऋण

आयोग के निर्देश पर एससी-एसटी बेरोजगारों को 50 हजार मुर्गी पालन और 95 हजार का शेड़ दिया जाएगा. वहीं स्वरोजगार के लिए 5 लाख से 15 लाख तक पूर्ण अनुदान ऋण दिया जाएगा. वहीं बड़े उद्योग के लिए एक करोड़ तक 50 प्रतिशत अनुदान पर ऋण दिया जाएगा. वहीं अध्यक्ष ने बंजारी में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों से मुलाकात की. साथ ही कौआखो स्थित अनुसूचित जाति आवासीय विद्यालय का भी निरीक्षण किया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: