Palamu

पलामू : नेवी जवान को श्रद्धांजलि देने के लिए डाल्टनगंज की सड़कों पर उमड़ा हुजूम

Palamu :  एक महीने की छुट्टी बिताकर वापस ड्यूटी ज्वाइन करने जा रहे पलामू जिले के चैनपुर प्रखंड के पूर्वडीहा निवासी सूरज दुबे की हत्या के बाद शोक संवेदना व्यक्त करने का सिलसिला तेज हो गया है. इसी क्रम में रविवार की शाम डाल्टनगंज में कैंडल मार्च निकाला गया. इस कार्यक्रम में देशभक्त युवाओं की भारी भीड़ उमड़ी. सभी युवाओं के हाथों में एक एक कैंडल था. जबकि वह तिरंगा लिए साथ साथ चल रहे थे.

विदित हो कि गत 30 जनवरी को रांची से हैदराबाद फ्लाइट से पहुंचने के बाद नेवी के जवान सूरज कुमार दुबे लापता हो गए थे. बाद में वह गंभीर रूप से जली अवस्था में हैदराबाद से 1500 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र के पालघर इलाके से गत पांच फरवरी को बरामद हुए थे.

advt

गंभीर हालत में उनका इलाज नेवी के अस्पताल में चल रहा था, जहां इसी दिन देर रात उनका निधन हो गया था. मुंबई पुलिस की जांच में  सामने आया है कि जिंदा जलाकर सूरज कुमार दुबे की हत्या की गयी थी. 30 जनवरी को ही उनका हैदराबाद एयरपोर्ट से अपहरण कर लिया गया था और बाद में तीन दिनों तक साथ रखने के बाद उनके शरीर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी गयी थी. इस संबंध में 3 आरोपियों के खिलाफ मुंबई में हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

इस बीच सूरज कुमार दुबे को श्रद्धांजलि देने के लिए कई संगठनों के द्वारा श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम शुरू कर दिया गया है. सूरज के जान पहचान वाले लोगों के अलावा मेदनीनगर के बड़ी संख्या में देश भक्त युवाओं ने रविवार की शाम रेडमा चौक से कैंडल मार्च सह तिरंगा यात्रा निकाली.

शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए तिरंगा यात्रा सह कैंडल मार्च पुलिस लाइन रोड में शहीद स्मारक पर पहुंची. यहां कैंडल जलाकर बड़ी संख्या में युवाओं ने सूरज दुबे को श्रद्धांजलि दी और झारखंड एवं भारत सरकार से सूरज के हत्यारों को फांसी की सजा देने और घटना का उद्भेदन कर सच सामने लाने की मांग की.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: