JharkhandPalamu

चोरी के डर से रोज घर ले जाते थे दुकान से जेवर, लुटरे ने रास्ते में ही लूट लिये 25 लाख के गहने

पलामू: लुटेरों के टारगेट में सर्राफा व्यवसायी, ज्वेलरी लूट मामले में 36 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं

Palamu :  पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर में लगातार सर्राफा व्यवसायी को टारगेट किया जा रहा है. शहर के पंचमुहान के समीप मुरारी ज्वेलर्स में दिनदहाड़े सोने-चांदी की लूट के अभी कुछ ही माह बीते थे कि शुक्रवार की देर शाम शहर में एक और स्वर्ण कारोबारी को लुटेरों ने अपना शिकार बनाया. घटना के 36 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी पुलिस को इस संबंध में कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

भीड़ भाड़ वाले इलाके सद्वीक चैक से सटे नवकेतन सिनेमा रोड में चार अपराधियों ने एक स्वर्ण व्यवसायी को पिस्टल सटाकर 25 लाख के स्वर्ण आभूषण लूट लिये थे. घटना के बाद पुलिस आरोपियों की धर पकड़ में जुटी है. घटनास्थल और व्यवसायी के दुकान से घर आने रास्ते के सीसीटीवी फूटेज को खंगाजा जा रहा है. हालांकि अभी तक पुलिस को लुटेरों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

पलामू के सहायक पुलिस अधीक्षक के. विजय शंकर ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज की गयी है. जांच के लिए स्पेशल टीम बनायी गयी है. जल्द सफलता मिलेगी.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें: बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए सक्रिय हुई समितियां, कोरोना काल में रोकी 166 बाल विवाह

क्या है घटनाक्रम

जानकारी के अनुसार नावाटोली निवासी स्वर्ण व्यवसायी संजय कुमार 8जनवरी की रात 7.45 बजे दुकान बंद कर चोरी होने के भय से स्वर्ण ज्वेलरी लेकर घर आ रहे थे. घर पहुंचने 15 कदम पहले गली में एक बाइक सवार ने उन्हें रूकने का इशारा किया. मोटरसाइकिल धीमा करते ही पीछे से आया दूसरा बाइक सवार ने उसकी बाइक की चाभी निकाल ली. इसी बीच तीसरे आरोपी ने उसकी कनपटी में पिस्टल सटा दिया और डिक्की को कबाड़ कर उसमें से स्वर्ण आभूषण का पैकेट निकाल लिया.

चोरी होने के भय से घर ले आते थे आभूषण

संजय कुमार ने बताया कि दुकान में रात को सोने की चोरी ना हो जाए, इसलिए स्वर्ण व्यवसायी संजय 25 लाख रुपए का सोना घर ला रहे थे. स्वर्ण व्यवसायी संजय ने पुलिस को बताया कि रोज की तरह वो पंचमुहान स्थित अपनी दुकान जय अंबे ज्वेलर्स को बंद कर नावाटोली अपने घर आ रहे थे.

रात 8 बजे के करीब वह नावाटोली में सदीक मंजिल चैक के पास अपने घर की ओर जा रहे थे. उनके घर के पास ही दो बदमाशों ने उनकी बाइक को रुकवाई और बंदूक सटा दिया. फिर दो बदमाश एक बाइक से आए और डिक्की में रखा आभूषण निकाल कर फरार हो गए.

इसे भी पढ़ेंः विधायक सरयू राय का टूटा पैर, ट्वीट कर दी जानकारी

पुलिस जुटी है छानबीन में

घटना के बाद इलाके में अफरातफरी मच गयी थी. पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुट गयी. पुलिस घटनास्थल के आसपास दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है. बताया जाता है कि लूट के बाद बदमाश सदीक चैक की ओर भाग निकले. बताते चलें कि चार माह में स्वर्ण व्यवसायी से दूसरी लूट की घटना है. 20 सितम्बर 2020 को शहर थाना से 300 मीटर की दूरी पर मुख्य बाजार में मुरारी ज्वैलर्स में घुसकर दिनदहाड़े लूट की घटना को अंजाम दिया गया था.

सर्राफा कारोबारियों को मिले पुख्ता सुरक्षा: दुर्गा

चार महीने के भीतर दूसरे सर्राफा व्यवसायी से लाखों की लूट होने पर झारखंड स्वर्णकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष सह पलामू चेंबर ऑप कामर्स के अध्यक्ष दुर्गा जौहरी ने चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि लगातार दो घटनाओं से लगता है कि अपराधियों के टारगेट में स्वर्ण कारोबारी हैं.

ऐसे में सर्राफा व्यवसायियों को पुख्ता सुरक्षा मिले और अपराधियों को उचित सबक सिखाया जाए, ताकि ऐसी घटना दोबारा ना हो. उन्होंने कहा कि पूर्व की तरह इस घटना में भी जिले के पुलिस अधीक्षक अपराधियों को गिरफ्तार कर लेंगे, ऐसा विश्वास है.

इसे पढ़ेंः बिना हेलमेट ना बाजार जाया करो, चालान कट जाएगा !

Related Articles

Back to top button