JharkhandPalamu

पलामू : भाजपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, कल पांकी बंद की घोषणा

Palamu : पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र के मुख्य बाजार स्थित श्री राम जानकी मंदिर के दूसरे गेट के सामने गोली लगने से जख्मी भाजपा कार्यकर्ता जीतू गुप्ता की मेदिनी राय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. घटना के बाद  भाजपा के पांकी विधायक और कार्यकर्ता भड़क गए हैं. व्यवसायियों ने भी आक्रोश है. अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार 6 जुलाई को पांकी बंद की घोषणा की गयी है.

बताते चलें कि सोमवार की शाम 6.30 बजे पांकी मेन बाजार में रामजानकी मंदिर के सामने रिया हार्डवेयर दुकान परिसर में एक बाइक पर सवार तीन हथियारबंद अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता को चार गोलियां लगी थी, जबकि पास खड़ा एक मजदूर पांकी प्रखंड के टाटीदीरी गांव निवासी सफीक मियां (उम्र लगभग 45 वर्ष) भी गोली लगने से जख्मी हुआ था. उसे जांघ में गोली लगी है. घटना के बाद अपराधी दोनों हाथ में पिस्टल लहराते हुए अंबेडकर चैक की ओर फरार हो गए. बीच बाजार में गोलीबारी की घटना होने से पूरे बाजार के व्यवसायियों में हड़कंप मच गया है. वहीं व्यवसायियों ने धड़ाधड़ अपने दुकानों के शटर बंद कर भाग गए.

घटना के बाद आसपास के लोगों ने गंभीर रूप से घायल दोनों लोगों को पांकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया, जहां चिकित्सकों ने उनका प्राथमिक इलाज कर बेहतर इलाज हेतु सदर अस्पताल मेदनीनगर रेफर किया. यहां इलाज के दौरान जीतू गुप्ता की मौत हो गयी, जबकि सफीक मियां का इलाज चल रहा है.

जीतू को पेट एवं कंधे के पास गोली लगी. घटना के बाद पांकी पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है. वहीं अपराधियों की धरपकड़ हेतु आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है.

घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक बाइक पर सवार होकर 3 हथियारबंद अपराधी रिया हार्डवेयर के पास बैठे जीतू कुमार पर गोलियां बरसाने लगे. इसी बीच बीच बचाव करने में सफीक अंसारी को भी गोली लग गई. अपराधियों ने कुल 6 गोलियां चलाई. गोली लगने के बाद घटनास्थल पर काफी खून बिखर गया. वर्षों बाद बीच बाजार में गोलीबारी की घटना होने के बाद प्रखंड के व्यवसायियों में हड़कंप मच गया है. वहीं घटना को लेकर लोग तरह-तरह के कयास भी लगा रहे हैं.

इधर, पांकी चेंबर आफ कामर्स ने 6 जुलाई मंगलवार को पांकी बंद की घोषणा की है. पांकी के विधायक डा. शशिभूषण मेहता ने घटना की निंदा करते हुए जल्द अपराधियों की गिरफ्तार करने की मांग की है. भाजपा नेत्री लवली गुप्ता और कांग्रेस नेता रूद्र शुक्ला ने भी घटना की निंदा करते हुए अविलंब अपराधियों को गिरफ्तार कर मामले का उद्भेदन करने की मांग की है.

 

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : मोहरदा पेयजल आपूर्ति क्षेत्र में जल संयोजन के लिए होल्डिंग नंबर की हो अनिवार्यता समाप्त, सरयू ने सचिव को लिखा पत्र

Related Articles

Back to top button