न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : बिरसा मुंडा पार्क के लिए शहीदों के गांव से मिट्टी लायेगी भाजपा

पुराने जेल परिसर में 100 फीट की बननी है प्रतिमा  

12

Palamu  : स्वतंत्रता संग्राम और झारखंड राज्य के निर्माण में शहीद हुए वीर सपूतों को श्रद्धांजलि देने के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा शहीदों के गांवों से मिट्टी जमा की जायेगी. गांव, प्रखंड और जिला स्तर पर मिट्टी इक्ट्ठा करने के बाद उसे रांची भेजा जायेगा. यहां बिरसा मुंडा पार्क में शहीदों की प्रतिमा बनायी जायेगी.

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष आदित्य साहू ने मेदिनीनगर परिसदन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि भाजपा देश के स्वतंत्रता संग्राम में और झारखंड राज्य के निर्माण में शहीद हुए शहीदों को सम्मानित करने का कार्य करेगी. मौके पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रामचन्द्र चंद्रवंशी, पलामू सांसद विष्णुदयाल राम, छत्तरपुर विधायक राधाकृष्ण किशोर, स्थानीय विधायक आलोक चौरसिया, मनिका विधायक हरेकृष्ण राम, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र पांडेय, प्रदेश मंत्री मनोज सिंह और बालमुकुंद सहाय, अमित तिवारी, धर्मेन्द्र उपाध्याय, पूर्व सैनिक ब्रजेश शुक्ला, रामलव चौरसिया मुख्य रूप से उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : पाकुड़ में एक बार फिर RJD ने की पोस्टरबाजी, सरकारी कर्मचारियों से कहा- मालिश कराना बंद करो

किसी पार्टी ने शहीदों को नहीं दिया मान-सम्मान

साहू ने कहा कि आजादी के बाद अभी तक देश के किसी भी पार्टी ने शहीदों को सम्मानित करने का काम नहीं किया. आज हमारे शहीदों के गांव और परिजन उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. इसलिए भाजपा ने रांची के बिरसा मुंडा पार्क में शहीदों की प्रतिमा लगाने का काम कर रही है. इसी को लेकर गांव-गांव से मिट्टी ली जायेगी.

इसे भी पढ़ें : तीन दिन बाद भी पेट्रोल पंप लूटकांड के अपराधी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

11 जनवरी से शुरू होगा मिट्टी इक्ट्ठा करो अभियान

आगामी 11 जनवरी 2019 से गांव में जाकर भाजपा कार्यकर्ता मिट्टी जमा करेंगे. 19 को प्रखंड स्तर पर मिट्टी लायी जायेगी. 23 को जिला मुख्यालय में लायी जायेगी और उसी दिन जिला मुख्यालय से रांची के लिए मिट्टी भेजी जायेगा. उस दिन भाजपा के जिले के प्रभारी मंत्री, सांसद और सभी विधायक उपस्थित रहेंगे. कार्यक्रम के आयोजन को लेकर 23 नवम्बर को पलामू जिले में पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की जायेगी.

palamu_12

इसे भी पढ़ें : खेती का आधुनिक तरीका अपनायें किसान, कम लागत और अधिक उपज पर दें बल : रघुवर दास

पलामू संसदीय क्षेत्र में मरम्मत होगी महापुरूषों की प्रतिमाएं 

मौके पर पलामू के सांसद विष्णुदयाल राम ने कहा कि जिन शहीदों की प्रतिमा पूर्व में स्थापित की गयी है. उसकी भी मरम्मत करायी जायेगी. जिला प्रशासन से भी इस संबंध में वार्ता की जायेगी. अगर जरूरत पड़ी तो सांसद-विधायक अपने कोटे से जर्जर अवस्था में पड़ी प्रतिमा का मरम्मत कराने का कार्य करेंगे.

इसे भी पढ़ें : शहर में बढ़ते अपराध को लेकर एसएसपी दिखे गंभीर, 30 से अधिक चेकपोस्ट और टीओपी का किया निरीक्षण

कारगिल शहीद युगम्बर दीक्षित को भी मिलेगा सम्मान

छत्तरपुर के विधायक किशोर ने कहा कि कारगिल युद्ध में शहीद युगम्बर दीक्षित के परिजनों को इस मौके पर सम्मानित किया जायेगा और शहीद के गांव से भी मिट्टी लायी जायेगी. उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण में कुर्बानी देने वाले शहीदों के परिजनों को भी सम्मानित किया जायेगा और उनके गांव से मिट्टी लायी जायेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: