JharkhandPalamu

पलामू: एटीएम क्लोनिंग कर अपराध करने से पहले पलामू में धराया बिहार का युवक, दो फरार, मशीन बरामद

विज्ञापन

Palamu: साइबर अपराधियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई में पलामू पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिले की हुसैनाबाद पुलिस ने एटीएम क्लोनिंग कर लोगों को लगाने चूना लगाने से पहले ही एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दो साइबर अपराधी भागने में सफल रहे. गिरफ्तार अपराधी के पास से एटीएम क्लोनिंग मशीन बरामद हुई है. युवक की पहचान पीयूष राज के रूप में हुई है. युवक बिहार के गया जिले का निवासी है.

इसे भी पढ़ें – देखें VIDEO : आखिर किस वजह से बीच सड़क पर भिड़ गयीं लड़कियां!

हुसैनाबाद के एसडीपीओ विजय प्रसाद ने बताया कि कार्रवाई के दौरान गिरोह के अन्य दो अपराधी भागने में सफल रहे. अपराधी पीयूष बिहार के गया जिले का रहनेवाला है. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधी पर प्राथमिकी दर्ज कर मेदिनीनगर सेंट्रल जेल भेज दिया है.

जानकारी के अनुसार हुसैनाबाद के सैयद टोली निवासी सैयद अफसर पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में पैसा निकालने गये थे. भीड़ होने की वजह से साइबर अपराधियों ने सैयद अफसर से कहा कि आप एटीएम दीजिए, हम पैसा निकाल देते हैं. अपराधी ने एटीएम को अपनी मशीन में स्वाइप किया तो सैयद अफसर को शक हो गया. उन्होंने अपना एटीएम मांगा तो अपराधियों ने दूसरा एटीएम थमा दिया. उन्होंने एटीएम लेकर उसे दबोचना चाहा मगर वो भागने लगे.

इसे भी पढ़ें – पलामू: कोयल पुल से युवती ने लगायी छलांग, जान पर खेल कर छह युवकों ने बचायी जान

इस दौरान वहां हुसैनाबाद पुलिस पहुंच गयी, जिसमें एक साइबर अपराधी पीयूष राज की गिरफ्तारी हो पायी. उसके पास से एटीएम क्लोनिंग मशीन, आधार कार्ड, पर्स और एटीएम कार्ड पुलिस ने बरामद किया है. भागे अन्य साइबर अपराधियों की खोज के लिए पुलिस छानबीन में जुटी है.

हुसैनाबाद के एसडीपीओ विजय कुमार ने बताया कि इस तरह की घटनाओं से बचने का उपाय खुद सतर्क रहना होगा. उन्होंने कहा कि समाज के प्रबुद्ध लोग अपने आस पड़ोस में भी लोगों को जागरूक करें. पुलिस लगातार जागरुकता अभियान चला रही है. उन्होंने एटीएम स्थल का सीसीटीवी फुटेज भी जारी किया है. उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि फुटेज में दिखनेवाले साइबर अपराधी कहीं दिखें तो पुलिस को तत्काल सूचना दें.

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुरः एक दिन में हुई 153 एमएम की बारिश से शहर बेहाल, एमजीएम अस्पताल समेत कई अपार्टमेंट में घुसा पानी

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close