JharkhandLead NewsPalamu

पलामू : मॉडल छात्रावास के रूप में विकसित होगा भीम राव अंबेडकर हॉस्टल : मुख्यमंत्री

Palamu: मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि कल्याण विभाग के छात्रावास बनने के बाद इनके रख-रखाव पर कोई ध्यान नहीं दिया गया. राज्य सरकार द्वारा अब इन सभी छात्रावासों का जीर्णोद्धार एवं पुनर्निर्माण का कार्य किया जा रहा है. इन छात्रावासों को सभी सुविधायुक्त छात्रावास के रूप में विकसित किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इन छात्रावासों में बच्चों के रहने एवं उनके भोजन का उत्तम प्रबंध भी किया जाएगा. साथ ही इन छात्रावासों में रसोइए और सुरक्षा गार्ड की भी नियुक्ति की जाएगी. मुख्यमंत्री गुरुवार की रात पलामू जिला भ्रमण के दौरान डालटनगंज के बाईपास रोड स्थित भीम राव अंबेडकर छात्रावास स्थित बाबा भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर छात्रावास का निरीक्षण कर रहे थे.

 

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि भीमराव अंबेडकर जी के आदर्शों एवं  पदचिन्हों पर चलकर हम सभी को आगे बढ़ना है. उन्होंने कहा कि अभी जिस तरह से छात्रावास की दयनीय स्थिति है अगली बार जब मैं आऊंगा तो यह उतना ही बेहतर और भव्य बना होगा. उन्होंने कहा कि इस छात्रावास को मॉडल छात्रावास के रूप में विकसित करने का काम किया जा रहा है.

 

इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने पलामू शहर का परिभ्रमण किया. वहीं डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर जरूरतमंदों के बीच कंबल भी वितरित किये. इस अवसर पर मंत्री, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग मिथिलेश कुमार ठाकुर, मंत्री, कृषि विभाग बादल पत्रलेख, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, जिला के उपायुक्त आंजनेयुलू दोड्डे, पलामू पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा उपस्थित रहे.

 

बताते चलें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पलामू जिले के दौरे पर डालटनगंज पहुंचे हैं शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवाजी मैदान में खतियानी जोहार यात्रा के तहत जनसभा को संबोधित करेंगे, वही पलामू समाहरणालय में विकास योजनाओं की संयुक्त समीक्षा बैठक भी करेंगे. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जहां महागठबंधन के कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है, वही प्रशासनिक महकमा सक्रिय है.

Related Articles

Back to top button