न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : बदहाल एनएच 98 से परेशान हैं ग्रामीण-राहगीर

49

Palamu : डालटनगंज-औरंगाबाद एनएच 98 सड़क की बदहाली के कारण कई तरह की परेशानियां हर दिन सामने आ रही है. लंबे समय से निर्माण और मरम्मत नहीं होने के कारण सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं और धूल उड़ रही है. पंडवा मोड़, छत्तरपुर से हरिहरगंज तक करीब 50 किलोमीटर सड़क की हालत बेहद खराब है.

इसे भी पढ़ें- रिम्स के पेइंग वार्ड में लालू से मिलने पहुंचे उनके तीन समधी

उड़ती धूल के खिलाफ प्रदर्शन,आंदोलन की चेतावनी

hosp3

लगातार हो रही परेशानियों के खिलाफ हरिहरगंज के लोगों ने शनिवार को आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया. लोगों ने बताया कि सड़क पर उड़ रही धूल से ह्दय, स्वास, स्किन से संबंधित बीमारियों से वे पीड़ित हो रहे हैं. साथ ही इससे आये दिन छोटी-बड़ी सड़क दुर्घटनाएं भी हो रही हैं. सड़क में प्रतिदिन छोटी-बड़ी हजारों भारी वाहनों के गुजरने से चारों ओर धूल ही धूल दिखाई देती है. दस मिनट तक सड़क पर कुछ नजर नहीं आता है, जिससे सड़क के किनारे बसने वाले लोग, राहगीर इससे ज्यादा परेशान हैं. ऐसे में दिनभर हजारों छोटी बड़ी वाहन गुजरते समय धूल हवा में उड़ती है. इससे एनएच 98 किनारे दुकानदारों व सड़क किनारे रह रहे लोगों को काफी परेशानियों उत्पन्न हो रही है.

इसे भी पढ़ें- हजारीबाग में पूरी नहीं हो सकी विकास समिति के गठन की प्रक्रिया, पंचायती राज पदाधिकारी ने बीडीओ को…

शिलान्यास के एक माह बाद भी नहीं शुरू हुआ निर्माण कार्य

ज्ञात हो कि हरिहरगंज के तेंदुआ से बिहार बॉर्डर तक चार किलोमीटर सड़क का शिलान्यास सांसद के द्वारा आनन-फानन में किया गया था. परंतु एक माह बीतने के बावजूद रोड की स्थिति जस की तस बनी हुई है. शुरुआत में धूल-कण से बचाव के लिए एक-दो दिन पानी का छिड़काव किया गया था. फिलहाल पानी का छिड़काव भी बंद है. ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण कार्य शुरू करने के साथ ही पानी छिड़काव नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. आक्रोश जताने वालों में समाजसेवी अजय कुमार सिंह, जितेंद्र कुमार मेहता, निरंजन गुप्ता ,कृष्ण कुमार क्रांतिकारी, पिंटू गुप्ता, रिजवान खान ,उदय विश्वकर्मा, शाबिर अंसारी, पूर्व प्रमुख प्रदीप कुमार सिंह, कपेश्वर सिंह, रामवृक्ष मस्ताना ,मोहम्मद शारीफ, रवी मेहता, दीपक मेहता सहित अन्य शामिल हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: