JharkhandPalamu

Palamu : मेदिनीनगर के सहायक नगर आयुक्त ने दुकानदारों को चेताया- नाली के बाहर लगी दुकान तो जब्त होंगे सामान

Palamu : मेदिनीनगर शहरी क्षेत्र में नाली पार कर दुकान लगाने पर सामान जब्त कर लेने की चेतावनी दी गयी है. साथ ही दुकानदारों से शहर को सुंदर और सुव्यवस्थित रखने की अपील की गयी है. गुरुवार को शहर के भीड़ भाड़ वाले इलाके छोटी मस्जिद रोड में नाली पार कर दुकान लगा देने की शिकायत पर जांच के लिए सहायक नगर आयुक्त सह एनडीसी शैलेश कुमार बाजार क्षेत्र में पहुंचे थे. उनके साथ ट्रैफिक प्रभारी रूद्रानंद सरस, नगर निगम के इस्तेयाक शाह, शेरान खान, टीओपी वन के जवान आदि शामिल थे.

शिकायत के मद्देनजर सहायक नगर आयुक्त ने छोटी मस्जिद रोड का जायजा लिया और नाली पार कर दुकान लगानेवाले दुकानदारों को सलाह के साथ-साथ चेतावनी दी. समझाते हुए कहा कि नाली पार कर दुकान लगाने की अनुमति किसी को नहीं दी गयी है, जो लोग मनमाने तरीके से दुकाने लगा रहे हैं वे अपनी आदत में सुधार कर लें.

advt

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : पहली बार पुरुषों से ज्यादा हुईं महिलाएं, जेंडर रेश्यो में हुआ 10 अंकों का सुधार

आज चेतावनी दी जा रही है. अगली बार दुकान नाली के पार पाये जाने पर नगरपालिका अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए सारे सामान जब्त कर लिये जायेंगे.

एनडीसी ने कहा कि उनकी अपील सह चेतावनी का असर दुकानदारों पर दिखा है. छोटी मस्जिद सहित मुख्य बाजार, महावीर मंदिर रोड आदि इलाकों में नाली को पार कर दुकान लगानेवाले कई लोगों ने अपने सामान समेट लिये हैं.

उन्होंने कहा कि समझाने पर लोगों में समझदारी दिखी है. हम चाहते हैं कि यह सिलसिला आगे भी बना रहे, ताकि किसी तरह की कोई कार्रवाई न करनी पड़े.

इसे भी पढ़ें:लड़की की ब्रा से लेकर कमर का साइज तक लिख मैट्रिमोनियल साइट पर डाला शादी का ADV, भड़के लोग

टैक्स जमा करने का निर्देश

सहायक नगर आयुक्त ने नगर निगम का टैक्स जमा नहीं करनेवाले दुकानदारों को अविलंब राशि जमा करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि जो टैक्स जमा नहीं करेंगे, उनकी दुकान सील कर दी जायेगी.

महावीर मंदिर मोड़ के समीप एक लस्सी दुकान का 40 हजार रुपये टैक्स बकाया रहने पर सील करने का निर्देश उन्होंने दिया. ट्रैफिक प्रभारी ने बताया कि बाजार क्षेत्र में जाम से मुक्ति के लिए कल से पुनः लाइनिंग की जायेगी.

इसे भी पढ़ें:BIG NEWS : मेडिकल कॉलेज में हुआ Corona Blast, वैक्सीन की दोनों खुराक लेनेवाले 66 विद्यार्थी पॉजिटिव

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: