Palamu

पलामू : हुसैनाबाद के एएसआई गिरफ्तार, 6 हजार रुपये रिश्वत ली थी

Palamu : एंटी करप्शन ब्यूरो की पलामू शाखा भ्रष्टाचार के मामले में लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में गुरूवार को एक थाना के सहायक पुलिस अवर निरीक्षक को गिरफ्तार किया गया है. जिले के हुसैनाबाद थाना में पदस्थापित एएसआई संतोष कुमार को 6 हजार रूपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद एएसआई को हुसैनाबाद से मेदिनीनगर लाया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें :भारतीय-अमेरिकियों को ट्रंप की ओर खींच रहे हैं 12 कारण: सर्वे

 

मारपीट मामले को मैनेजर करने के लिए मांगी  थी रिश्वत

एसीबी पलामू के पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी कि हुसैनाबाद के संडा गौरेया निवासी वादी आशीष कुमार यादव उर्फ कपिल के पिता लाल मोहन यादव ने हुसैनाबाद थाना में मारपीट का मामला दर्ज कराया था. हुसैनाबाद थाना कांड संख्या 170/2020 11.07.20 में ननकु यादव पर मामला दर्ज है. ननकु यादव के द्वारा भी कपिल के परिजनों के खिलाफ कांड संख्या 171/2020 के तहत मामला दर्ज कराया गया है.

इस मुकदमे में हुसैनाबाद थाना में कार्यरत सहायक अवर निरीक्षक संतोष कुमार को अनुसंधानकर्ता बनाया गया है. वादी सह आवेदक अपने केस के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए एएसआई संतोष कुमार से मिला. इस दौरान संतोष कुमार ने कहा कि उसके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज है. 8 हजार रूपया दो तो तुम्हारा नाम हटा देंगे. साथ ही उसके विपक्षी पार्टी को थाना में लाकर बंद कर देंगे. वादी ने कहा कि सेकेंड पार्टी ने उसके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज किया है तो एएसआई ने कहा कि ‘ज्यादा बोलो मत, नहीं तो पकड़ कर अभी अंदर कर देंगे.’

इसे भी पढ़ें :मॉनसून अलर्ट : बिहार-यूपी सहित 8 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

एएसआई के खिलाफ 23 सितंबर को मामला दर्ज किया गया

वादी के आवेदन के तथ्यों का सत्यापन करने के बाद मामले को सही पाया गया. सत्यापन के क्रम में एएसआई द्वारा 6 हजार रूपये की मांग की गयी. वादी 6 हजार रूपये देने को तैयार हो गया. वादी के लिखित आवेदन और सत्यापन रिपोर्ट के आधार पर एएसआई संतोष कुमार के खिलाफ 23 सितम्बर 2020 कांड संख्या 12/2020 दर्ज किया गया. धावादल का गठन कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया. इसी क्रम में गुरूवार को एएसआई को 6 हजार रूपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया.

adv

आरोपी एएसआई धनबाद जिले के बलियारपुर थाना के करमाटांड़ का निवासी है. गिरफ्तार करने के बाद आरोपी एएसआई को मेदिनीनगर ले आया गया है. मेडिकल सहित अन्य जांच के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें :लातेहार : टीपीसी उग्रवादी ने फेंका पर्चा, कहा-जेजेएमपी नाम से चलने वाले गुंडा गिरोह को उखाड़ फेंको

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: