न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

महागठबंधन: अबतक के दावे हो सकते हैं फेल, पलामू और चतरा सीट बनी रोड़ा

बरही विधायक मनोज कुमार यादव हो सकते हैं चतरा से कांग्रेस प्रत्याशी

eidbanner
1,719
  • राजद का दावा, हमसें कोई बात नहीं, हर हाल में पार्टी खड़ा करेगी प्रत्याशी
  • जेवीएम ने कहा, बिहार का असर कहीं झारखंड में भी तो नहीं
  • तीनों दलों के नेताओं से न्यूज विंग ने की बात

Nitesh ojha

Ranchi: बिहार में राजद और कांग्रेस महागठबंधन टूटने के आसार दिखायी दे रहे हैं. हालांकि अभी स्थिति साफ नहीं है. लेकिन इसका असर झारखंड में भी दिखायी देने लगा है. भले ही शामिल दलों (जेएमएम, जेवीएम, कांग्रेस) का कहना है कि सीट बंटवारे पर सहमति बन गयी है, कहीं कोई पेंच नहीं है. फिर भी इस दावे पर राजद एक बड़ा रोड़ा बना हुआ है. राजद ने दो संसदीय सीट पलामू और चतरा पर अपनी दावेदारी बनाये रखी है. पार्टी नेताओं की मानें तो अभी तक जब पार्टी अध्यक्ष से इन सीटों पर कोई बात ही नहीं हुई है, तो यह कैसे होगा कि पार्टी दोनों में से एक सीट पर चुनाव लड़ेगी. वहीं खबर यह भी है कि दिल्ली में हुई बैठक में बाद कांग्रेस पार्टी को पलामू की जगह चतरा सीट दी गयी है. कांग्रेस यहां से बरही विधायक मनोज कुमार यादव को उम्मीदवार बना सकती है. हालांकि इसकी औपचारिक घोषणा अभी बाकी है. न्यूज विंग से बातचीत में कांग्रेस के एक सीनियर लीडर ने भी इस बात को पक्का किया है. उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी अपनी जिस रणनीति पर काम कर रही है, उसमें मनोज यादव का जीतना तय जैसा है. कोलेबिरा उपचुनाव को याद दिलाते हुए कहा है कि कोई नहीं जानता था कि कांग्रेस यहां से जीतेगी. लेकिन रिजल्ट सबके सामने है.

इसे भी पढ़ेंः हॉरर किलिंग: परिजनों ने स्नातक छात्रा की हत्या कर शव को जलाया, पिता गिरफ्तार

चतरा और पलामू पर राजद का दावा बरकरार

राजद के प्रदेश प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार ने बताया कि राजद किसी भी हाल में चतरा और पलामू संसदीय सीट से अपना प्रत्याशी खड़ा करेगा. इसपर कोई किंतु– परंतु का सवाल पैदा नहीं होता है. कांग्रेस पार्टी भले ही यह कहे कि पलामू या चतरा में से एक सीट राजद को मिलेगी, लेकिन हम यह मानने को कतई तैयार नहीं हैं. राजद के राष्ट्रीय या प्रदेश अध्यक्ष से भी इसपर विभिन्न दलों ने बात नहीं की है. वही राजद प्रदेश अध्यक्ष अन्नापूर्णा देवी की मानें, तो पार्टी का दावा अभी भी दोनों सीटों पर है. दिल्ली में जो बैठक हुई थी, उसमें कांग्रेस, जेवीएम, जेएमएम के नेता उपस्थित थे. राजद से इसपर कोई बात नहीं हुई है.

इसे भी पढ़ेंः बिहारः एनडीए में हुआ लोकसभा सीटों का बंटवारा

पलामू राजद और चतरा कांग्रेस के पास

इस बीच कांग्रेस के एक सीनियर लीडर ने बताया है कि कांग्रेस पार्टी चतरा से अपना प्रत्याशी खड़ा करेगी. बरही विधायक मनोज कुमार यादव को यहां से प्रत्याशी बनाया जा सकता है. वहीं पलामू सीट राजद को दी जायेगी. हालांकि पहले यह चर्चा थी कि कांग्रेस पलामू से चुनाव लड़ेगी. लेकिन इन्होंने बताया है कि बैठक में पलामू राजद को दिये जाने पर सहमति बनी है.

इसे भी पढ़ेंः देश की राजनीति में चौकीदारों का बोलबाला, मोदी, शाह बने चौकीदार, उनके नक्शे कदम पर चले भाजपाई

बिहार का असर झारखंड पर तो नहीं

पलामू और चतरा को लेकर बढ़ते विवाद के बीच जेवीएम ने बिहार में टूट के कगार पर खड़े महागठबंधन को भी प्रमुखता से उठाया है. नाम न लिखने की शर्त पर पार्टी के एक नेता ने कहा कि कि बिहार वाली स्थिति कहीं यहां भी न हो जाये. मालूम हो कि राजद नेता तेजस्वी यादव के ट्वीट के बाद प्रदेश कांग्रेस नेताओं के बीच नाराजगी बढ़ गयी है. ट्वीट से साफ है कि वहां महागठबंधन में सब ठीक नहीं चल रहा है. अपने इस ट्वीट में तेजस्वी ने सहयोगी पार्टी (कांग्रेस) से अहंकार त्यागने की अपील की है. इस बीच जेवीएम कार्यकर्ताओं की मांग है कि चतरा से जेवीएम प्रत्याशी को टिकट दिया जाये.

इसे भी पढ़ेंः खामोश… तेरी महफिल में लेकिन हम न होंगे

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: