न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : अघोर आश्रम और हाऊसिंग कॉलोनी में बनेंगे पक्के मकान

शहरी क्षेत्र में मकान के लिए 30 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

35

Palamu : सरकार द्वारा शहरी क्षेत्र में रह रहे गरीब परिवारों को पक्का मकान उपलब्ध कराने के लिए ऑनलाइन आवेदन देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसके लिए 30 नवंबर तक लाभुक आवेदन कर सकते हैं. मेदिनीनगर नगर निगम बिना मकान के रह रहे गरीबों को सरकार से मकान उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. इसे लेकर गुरुवार को निगम कार्यालय में बैठक हुई. बैठक में मुख्य रुप से एफएलटीसी के विशेषज्ञ फिरोज आलम और कार्यपालक पदाधिकारी अजय साव उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें –एक सप्ताह में ही स्थापना दिवस समारोह का टेंट निर्माण की टेंडर का शर्त बदला

8 लाख की लागत से बनेंगे मकान

साव ने बताया कि स्लम रि-डवलपमेंट स्किम के तहत किफायती दर पर आवास उपलब्ध कराया जायेगा. इसके लिए अघोर आश्रम के नजदीक और हाऊसिंग कॉलोनी के पास भूमि का चयन किया गया है. इस योजना के तहत सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आठ लाख की लागत से बना मकान उपलब्ध करायेगी.स्लम रि-डवलपमेंट स्किम के तहत मकान बनाने के लिए एक लाख रुपये केंद्र सरकार, एक लाख रुपये राज्य सरकार, डेढ़ लाख रुपये लाभुक और लगभग चार लाख रुपये बिल्डर को देना होगा.

palamu_12

इसके अलावा किफायती दर पर आवास योजना में केंद्र सरकार डेढ. लाख, राज्य सरकार एक लाख और लाभुक को स्वयं पांच लाख 50 हजार रुपये देने होंगे. इसके लिए लाभुक चाहे तो बैंक से कर्ज ले सकता है. बैंक से कर्ज लेने में नगर निगम भी लाभुक को सहयोग करेगा. बैठक में प्रमंडल के सभी नगर पर्षद और नगर पंचायत के सीटी मैनेजर सहित कई अधिकारी और कर्मी उपस्थित थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: