JharkhandPalamu

पलामू : अधिवक्ताओं ने दुर्व्यवहार के खिलाफ रैली निकाल कर प्रदर्शन किया, न्यायिक कार्य ठप करने की चेतावनी

Palamu :  पलामू के प्रभारी पीडीजे पंकज कुमार की बर्खास्तगी की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार कर रहे पलामू के अधिवक्ताओं का गुस्सा आज पांचवें दिन भी शांत नहीं हुआ. आज भी अधिवक्ताओं का कार्य बहिष्कार जारी रहा. बड़ी संख्या में अधिवक्ता कचहरी तो आये, लेकिन किसी तरह का कोई कार्य नहीं किया.

तीन सौ अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

गुरुवार को करीब तीन सौ की संख्या में अधिवक्ताओं ने एकजुट होकर बार एसोसिएशन कार्यालय से रैली निकाली और जमकर नारेबाजी की. संघ कार्यालय से निकली रैली सिविल कोर्ट गेट, रजिस्ट्री कार्यालय, समाहरणालय होते पुनः संघ कार्यालय में आकर समाप्त हो गयी. विदित हो कि पलामू के प्रभारी प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश पंकज कुमार के द्वारा अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सचिदानंद तिवारी के साथ कथित तौर पर किये गये दुर्व्यवहार के खिलाफ अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार कर रखा है. अधिवक्ता न्यायाधीश को बर्खास्त करने की मांग पर अड़े हैं.

इसे भी पढ़ें : #BJP प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में हैं दीपक प्रकाश, अनंत ओझा, रवींद्र राय और भी हैं कुछ नाम, जानें… 

इन न्यायालयों पर पड़ा है असर

अधिवक्ताओं के कार्य बहिष्कार से न्यायालय द्वारा सूचीबद्ध मामले की सुनवाई नहीं हो पा रह है. इस कारण कई कोर्ट में सन्नाटा पसरा रहा  है. न्यायिक पदाधिकारी कोर्ट तो पहुंचे, लेकिन अधिवक्ताओं के न्यायालय में नहीं आने से किसी तरह का कार्य नहीं हो सका. अनुमंडल कोर्ट, डीसीएलआर, अपर समाहर्ता, बन्दोबस्त न्यायालय, उपायुक्त आदि के न्यायालय के कार्य पूरी तरह प्रभावित हुए.

इसे भी पढ़ें : ढुल्लू महतो के बचाव में उतरी बीजेपी, कहा- विधायक के साथ हो रहा सड़क छाप गुंडे जैसा बर्ताव

बर्खास्तगी तक आन्दोलन चलाने का निर्णय

अधिक्ताओं ने कहा कि जब तक   जज को बर्खास्त नहीं किया जाता, उनका आन्दोलन इसी तरह चलता रहेगा. सारे अधिवक्ता, अधिवक्ता लिपिक संघ, दस्तावेज नवीस संघ और टाइपिस्ट संघ कार्य बहिष्कार कर साथ दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनके कार्य बहिष्कार आन्दोलन का आज पांचवा दिन है. अगर कार्रवाई में देरी की गयी तो उनका आन्दोलन हाईकोर्ट तक पहुंच सकता है.

ये रहे शामिल 

आन्दोलन में मुख्य रूप से अखिलेश चन्द्र सिंह, महेन्द्र तिवारी, केडी सिंह, नंदलाल सिंह, दिवाकर दुबे, सुखदेव द्विवेदी, बालकृष्ण त्रिपाठी, प्रवीण कुमार दुबे, सतीश कुमार दुबे, मनोज रजक, शशिकांत पांडेय, दिनेश चन्द्र पांडेय, विक्रांत सिंह, गाजी शहनवाज, जय किशोर शामिल थे.

इसे भी पढ़ें :  मारपीट मामले में ढुल्लू महतो को मिली अग्रिम जमानत, यौन शोषण मामले पर शुक्रवार को सुनवाई

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button