न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : मध्याह्न भोजन बंद होने पर होगी कार्रवाई : उपायुक्‍त

15

Palamu :  अल्प वृष्टि से ख़रीफ फसलों को हुई नुकसान के मद्देनजर उपायुक्त डॉ शांतनु अग्रहरि ने स्पष्‍ट निर्देश दिया है कि किसी भी कीमत पर स्कूलों में मध्यान भोजन बंद नहीं होना चाहिए. रविवार को उपायुक्त ने मध्याह्न भोजन योजना के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की.

इसे भी पढ़ें-ओरमांझी में बंद पड़ी पत्थर खदान में भरे पानी में डूबने से दो छात्रों की मौत

मध्याह्न भोजन बंद पाया गया तो सचिव पर होगी कार्रवाई

बैठक में उपायुक्त के द्वारा सरकार की ओर से मिले दिशा निर्देश के तहत सुखाड़ ग्रस्त क्षेत्र के लिए एडवांस प्लानिंग के तहत उपायुक्त पलामू के द्वारा जिले के सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि मध्याह्न भोजन किसी भी परिस्थिति में जिले के किसी भी विद्यालयों  बंद नहीं होनी चाहिए. यदि क्षेत्र भ्रमण में या गठित टीम के औचक निरिक्षण में विद्यालयों में मध्याह्न भोजन बंद पाया जाता है तो विद्यालय के सचिव, प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं संयोजिका के पर दंडनात्मक कार्रवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें-सिमडेगा : मूर्ति चोरी की घटना के विरोध में कुरडेग रहा बंद

एक सप्ताह के अंदर गैस कनेक्शन लेने का निर्देश

palamu_12

साथ ही साथ जिन विद्यालयों में संयोजिका के बच्चे अध्यनरत नहीं हैं, वैसे विद्यालयों को चिंहित कर एक सप्ताह के अंदर नये संयोजिका का चयन करने का निर्देश उपायुक्त के द्वारा दिया गया है. साथ ही साथ जिले के 254 विद्यालय जहां गैस का कनेक्शन अभी तक क्रय नहीं किया गया है, उन्हें एक सप्ताह के अंदर गैस कनेक्शन लेने का निर्देश दिया गया.

इसे भी पढ़ें- रांची में गैंगवार में कुख्यात अपराधी सोनू इमरोज की गोली मारकर की हत्या

4,23 विद्यालयों का वेतन स्थगित करने का निर्देश

चावल आपूर्ति के संबंध में तृतीय त्रेमास का चावल उठाव सभी प्रखंडों में कर लिया गया है. किसी भी विद्यालय में चावल के अभाव में मध्याह्न भोजन प्रभावित नहीं होनी चाहिए. ऑनलाइन एसएमएस के संबंध में उपायुक्त महोदय के द्वारा माह अक्टूबर में जिले के 2,490 विद्यालयों में 4,23 विद्यालयों के द्वारा एक भी दिन एसएमएस नहीं किये जाने के आलोक में उन 4,23 विद्यालयों का वेतन तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का निर्देश दिया है. एमडीएम बंद रहने पर उस संकूल के सीआरपी का मानदेय बंद कर चयनमुक्त करने की कार्रवाई की जाएगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: