JharkhandLead NewsPalamuTOP SLIDER

पलामू एसीबी ने मुखिया को पंद्रह हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Palamu: एसीबी की टीम ने शुक्रवार की दोपहर गढ़वा जिले के श्री बंशीधर नगर प्रखंड अंतर्गत कोलझिकी पंचायत के मुखिया अजय प्रसाद गुप्ता को 15 हजार रुपये घुस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. मुखिया अजय प्रसाद आंगनबाड़ी केंद्र से संबंधित एक व्यक्ति से घूस ले रहा था. मुखिया को गिरफ्तार करने में एसीबी की टीम को मशक्कत करनी पड़ी गिरफ्त में लेते ही मुखिया और उसके बेटे एसीबी की टीम से भिड़ गए.  मुखिया के साथ उसके बेटे को भी एसीबी के अधिकारी मेदिनीनगर ले आए हैं हालांकि बेटे को न्यायिक हिरासत में नहीं भेजा जाएगा.
आंगनबाड़ी केंद्र निर्माण में घूस मांगे जाने पर संबंधित व्यक्ति ने इसकी सूचना एसीबी को दी थी. एसीबी ने उक्त मामले की पहले गहनता से छानबीन की. जांच में आरोप सही पाये जाने के बाद एसीबी ने एक टीम का गठन कर उक्त कार्रवाई की है.

इसे भी पढ़ें: सुमन कुमार से ईडी 2 दिनों तक करेगी पूछताछ, ईडी कोर्ट ने दी अनुमति

जानकारी के अनुसार मुखिया ने गढ़वा से लौटने के दौरान उक्त व्यक्ति से 15 हजार रुपये घूस के रूप में मांगते हुये रमना बुलाया था. रमना बस स्टैंड पर सर्वेश्वरी चौक के समीप उक्त व्यक्ति ने जैसे ही 15 हजार रुपये दिए, मुखिया को एसीबी के अधिकारियों ने रंगे हाथ पकड़ लिया. इसी बीच मुखिया पैसा फेंक कर शोर मचाने लगा. लोगों की भीड़ बढ़ने लगी. लोगों की भीड़ से एसीबी भी थोड़ी देर के लिये सकते मे आ गई.
हालांकि एसीबी की टीम अजय प्रसाद गुप्ता को अपनी गाड़ी मे बैठाकर मेदिनीनगर ले जाने में सफल रही. गिरफ्तारी के बाद घूसखोरों में हड़कंप मचा हुआ है. पलामू जिला मुख्यालय मेदनीनगर लाने के बाद आरोपी मुखिया से पूछताछ की जा रही है. मेडिकल जांच के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा.

.

Related Articles

Back to top button