Education & CareerJharkhandPalamu

पलामू : ABVP ने नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला फूंका

Palamu : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) पलामू द्वारा शैक्षणिक अराजकता के खिलाफ शुक्रवार को नीलांबर-पीतांबर विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला दहन किया गया. कार्यक्रम का नेतृत्व राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य विनीत पांडे ने किया.
ज्ञात हो कि कुमारेश इंटरनेशनल बीएड कॉलेज के छात्रों के साथ कथित रूप से हो रहे भेदभाव तथा अत्याचार के खिलाफ एबीवीपी ने

पूर्व में ज्ञापन सौंपा था और विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों को सारे विषयों से अवगत कराया था. एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस विषय पर विश्वविद्यालय के कुलपति से बात करने पर उन्होंने जांच टीम का गठन कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही, लेकिन एक सप्ताह से अधिक समय बीत जाने के बावजूद विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्रहित में कोई भी कदम नहीं उठाया गया. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. विश्वविद्यालय प्रशासन इस विषय पर हमेशा ढुलमुल रवैया अपनाता रहा है. छात्रों को बरगलाने का काम करता रहा है.

चरणबद्ध आंदोलन की चेतावनी

मौके पर एबीवीपी के प्रदेश मंत्री राजीव रंजन देव ने कहा कि यदि कुमारेश इंटरनेशनल बीएड कॉलेज के छात्रों के साथ न्याय नहीं होता है, तो अखिल एबीवीपी चरणबद्ध आंदोलन के लिए बाध्य होगी, जिसकी सारी जवाबदेही विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी.

पुतला दहन कार्यक्रम में पलामू जिला संयोजक राजकिशोर सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अभय वर्मा, सहसंयोजक गोविंद मेहता, नगर मंत्री रोहित देव, रजनीकांत मिश्रा, राजन कश्यप, प्रभात दुबे, रजनीश कुमार, विशाल दुबे, आकाश कुमार, नीलकमल, हितेश कुमार सिंह, हर्ष गिरि, मुकेश सिंह, अंकित लाल, रितेश, रामाशंकर पासवान, राहुल पाठक, अनुपम, अभिषेक, मिथिलेश दीक्षित आदि सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: