JharkhandPalamu

पलामू: प्रेम प्रसंग में हुई थी हैदरनगर की किशोरी की हत्या, प्रेमी गिरफ्तार, कहा-दूसरे से बात करती थी इसलिए उसे खत्म कर दिया

Palamu: जिले के हैदरनगर थाना क्षेत्र में एक 17 वर्षीय किशोरी की हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. रविवार को किशोरी का शव उसके घर से बरामद किया गया था. इस मामले में किशोरी के प्रेमी को गिरफ्तार किया गया है. प्रेमी ने किशोरी को सिर्फ इसलिए मार डाला, क्योंकि वह दूसरे से बात करती थी. शनिवार को किशोरी अपने प्रेमी को फोन कर घर बुलाया था.

शव बरामद होने के बाद हुसैनाबाद के एसडीपीओ पूज्य प्रकाश व हैदरनगर थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले का खुलासा किया. घटना को अंजाम देने वाले गांव के ही युवक शिवशंकर कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जानकारी देते हुए थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा ने बताया कि गिरफ्तार युवक शिवशंकर कुमार ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म कुबूल कर लिया है.

गिरफ्तार शिवशंकर ने पुलिस के समक्ष दिए अपने बयान में कहा है कि किशोरी के साथ विगत छह माह से प्रेम प्रसंग चल रहा था. उसे किशोरी ने फोन कर शनिवार की रात अपने घर बुलाई थी. वह घर में जाने के बाद उससे शारीरिक संबंध बनाना चाहा तो किशोरी ने उसका विरोध किया. शिवशंकर ने पुलिस को बताया कि किशोरी (प्रेमिका) अन्य युवकों से भी बात करती थी. इसी गुस्से में उसने उसे घूंसा मारा और उसका मुंह और नाक दबाकर उसे मारने की कोशिश की. वह अचेत गिर गई तो 2.30 बजे रात्रि में वह भाग गया.

Catalyst IAS
SIP abacus

थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा ने बताया कि अहले सुबह 4 बजे ग्रामीणों को इसकी भनक लगी तो वह किशोरी के घर  गए. मुंह पर पानी मारा गया तो वह थोड़ी देर के लिए होश में आई. ग्रामीणों ने उसका दिया गया बयान का वीडियो भी पुलिस को उपलब्ध कराया है. बयान के बाद वह मर गई.

Sanjeevani
MDLM

नाबालिग किशोरी के पिता ने हैदरनगर थाना को लिखित आवेदन देकर कहा है कि घर के सभी लोग रिश्तेदार के घर शादी समारोह में भाग लेने गए थे. 17 वर्ष की पुत्री और उसकी एक छोटी बहन घर में थी. उन्हे अकेला देख गांव का युवक शिवशंकर खपरैल मकान से घर में प्रवेश कर गया, जबकि दो लोग बाहर थे. सुबह 4 बजे तक बाहर खड़े लोगों को शिवशंकर ने अंदर जाने मौका नहीं दिया तब उन्होंने शिवशंकर को फोन पर धमकी दी और शोर मचाकर गांव के लोगों को इकट्ठा कर दिया. गांव के लोगों के पहुंचने पर शिवशंकर कुमार चकमा देकर फरार हो गया. उन्हे खबर मिली तो वह घर आए तो देखा कि उसकी बेटी मृत पड़ी हुई है.

थाना प्रभारी ने बताया कि किशोरी और शिवशंकर के बीच विगत छह माह से प्रेम प्रसंग चल रहा था. किशोरी का अन्य युवकों से बात करना इसे नागवार गुजरा. इसलिए उसने किशोरी के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसे मार दिया. उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले में अनुसंधान कर रही है. घटना में अगर अन्य युवक भी शामिल होंगे तो उन्हे भी पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम करेगी. प्रेस कांफ्रेंस में थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा के अलावा एसआई नीरज सेठ उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: चाकुलिया : रसोइये का शव नाले से मिला, शरीर पर जख्म और एक आंख फूटी होने से हत्या की आशंका

 

Related Articles

Back to top button