न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : सोशल मीडिया में राजद पर भारी बीजेपी उम्मीदवार, मीडिया मैनेजमेंट में भी पिछड़ रहे घुरन राम 

74

Palamu : लोकसभा आम चुनाव को लेकर जहां विभिन्न राजनीतिक दल और उनके प्रत्याशी प्रचार अभियान पर अपना पूरा दम लगा रहे हैं.  वहीं उनकी सक्रियता सोशल मीडिया एकाउंट पर भी दिख रही है. सोशल मीडिया में भी प्रत्याशी एक-दूसरे को शिकस्त देने में लगे हैं.

उम्मीदवारों के साथ-साथ उनके समर्थक भी सोशल मीडिया अकाउंट पर सक्रिय हैं और उनके पक्ष में जमकर प्रचार कर रहे हैं. कमेंट और लाइक का दौर तेजी से चल रहा है.

इसे भी पढ़ें – साध्वी प्रज्ञा का नया विवादित बयान – बाबरी मस्जिद गिराने पर उन्हें है गर्व, आयोग ने दिया नोटिस

पलामू संसदीय क्षेत्र में घुरन पर भारी पड़ रहे वीडी राम  

13 पलामू संसदीय निर्वाचन क्षेत्र की बात करें तो भाजपा प्रत्याशी वीडी राम सोशल मीडिया में ज्यादा एक्टिव हैं और उन्होंने महागठबंधन के प्रत्याशी घुरन राम को पछाड़ रखा है. ट्वीटर एकाउंट पर जहां वीडी राम के 7433 फॉलोअर हैं, वहीं घूरन राम के केवल नौ फॉलोअर हैं. फेसबुक पेज पर भी वीडी राम ने सिक्का जमा रखा है.

वीडी राम के फेसबुक पेज को 61983 लाइक मिल चुके हैं, जबकि घुरन राम के फेसबुक पेज को अबतक 2186 लाइक ही मिले हैं. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि सोशल मीडिया के मोर्चे पर वीडी राम ने घुरन राम को पछाड़ रखा है.

मीडिया मैनेजमेंट कमजोर 

मीडिया मैनेजमेंट में भी महागठबंधन के राजद प्रत्याशी घुरन राम पिछड़ रहे हैं. उनकी तुलना में भाजपा प्रत्याशी वीडी राम का मीडिया मैनेजमेंट ज्यादा सशक्त है. भाजपा प्रत्याशी के जनसंपर्क, रैली सभा की खबरें व्हाट्सएप के विभिन्न ग्रुप में वायरल होती रहती हैं, जबकि घुरन राम की खबरें अपेक्षाकृत कम प्रसारित हो रही हैं.

शायद घुरन राम की ओर से अपनी बात मीडिया तक पहुंचाने के लिए कोई व्हाट्सएप ग्रुप भी तैयार नहीं किया गया है और अगर ग्रुप बनाया भी गया हो तो सभी मीडिया हाउस का प्रतिनिधित्व संभवतः उस ग्रुप में नहीं है.

पुराने नेता भी हैं सक्रिय

राज्य के अन्य बड़े और दिग्गज नेता भी इन दिनों सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. इनमें पूर्व मुख्यमंत्री और खूंटी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन मुंडा, निवर्तमान केन्द्रीय राज्यमंत्री और हजारीबाग से भाजपा प्रत्याशी जयंत सिन्हा, गोड्डा से भाजपा प्रत्याशी निशिकांत दुबे,

कोडरमा से महागठबंधन की ओर से झाविमो प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी, कांग्रेस के सुबोधकांत सहाय, कीर्ति आजाद, शिबू सोरेन, लक्ष्मण गिलुवा, रामटहल चौधरी प्रमुख हैं. कई नेताओं ने इसके लिए बकायदा प्रोफेशनल्स और सोशल मीडिया फ्रेंडली युवाओं को हायर किया है.

इसे भी पढ़ें – कांग्रेस के करोड़पति उम्मीदवार कीर्ति आजाद की संपत्ति में हुआ तीन गुना इजाफा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: