न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : एक मुखिया और दो वार्ड सदस्य पद के लिए मतदान 19 को, 22 को होगी मतगणना

69

Palamu : पलामू जिले में पंचायत उपनिर्वाचन के तहत उपचुनाव विश्रामपुर प्रखंड के केतातकला पंचायत के मुखिया पद के लिए और पंडवा के लोहड़ा और मनातू के बंशी पंचायत के एक-एक वार्ड सदस्य का चुनाव 19 दिसंबर को होगा. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है.

पंचायत निर्वाचन उपचुनाव के तहत जिले में 33 वार्ड सदस्य

जिला पंचायती राज पदाधिकारी शांति पांडेय ने बताया कि मतदानकर्मियों को बूथ पर जाने के लिए आज रवाना कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि तीनों जगहों का मतगणना बैरिया स्थित बाजार समिति में आगामी 22 दिसंबर को सुबह आठ बजे से होगी. पंचायत निर्वाचन उपचुनाव के तहत जिले में 33 वार्ड सदस्य, केतातकला पंचायत में मुखिया पद के लिए और रामगढ़ प्रखंड में जिला परिषद के एक पद के लिए चुनाव होना था, लेकिन एक जिला परिषद पद के लिए मात्र एक नामांकन हुआ, जिसे निर्विरोध घोषित कर दिया गया. वहीं 31 वार्ड पार्षद को भी निर्विरोध विजयी घोषित किया गया है.

उपायुक्त और एसपी ने किया मतगणना हाॅल का निरीक्षण

जिले के उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि, पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा, डीएसपी-1 सुरजीत कुमार और जिला पंचायती राज पदाधिकारी शांति पांडेय ने मतगणना हॉल का निरीक्षण किया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मतगणना हॉल पूरी तरह से सुरक्षा घेरे में होगा. 11 मतदान केंद्रों के लिए पुलिस बल और पेट्रोलिंग पार्टी को रवाना कर दिया गया है. वैसे स्थानीय पुलिस टीम की नजर भी मतदार केंद्रों पर रहेगी. उन्होंने बताया कि मतदान और मतगणना पूरी तरह सुरक्षा व्यवस्था के घेरे में होगा.

इसे भी पढ़ें- औसतन तीन माह में एक एसिड पीड़िता पहुंचती है अस्पताल, पुलिस को जानकारी देने से परिजन करते हैं परहेज

इसे भी पढ़ें- 4500 रुपया घूस लेते नगर निगम में कार्यरत टैक्स कलेक्टर गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: