न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू : 4 करोड़ की लागत से जिन्जोई नदी पर निर्मित पुल जनता को समर्पित

35

Palamu : सांसद विष्णुदयाल राम तथा विधायक राधाकृष्ण किशोर ने संयुक्त रूप से पलामू जिले के पाटन प्रखंड अंतर्गत कुड़वा गांव के समीप जिन्जोई नदी पर नवनिर्मित पुल का उद्घाटन किया. पुल के निर्माण पर 4 करोड़ 22 लाख रुपये खर्च हुए.विधायक राधाकृष्ण किशोर की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना अंतर्गत कुड़वा ग्राम के समीप जिन्जोई नदी पर पुल निर्माण की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई थी. 02 वर्षों की निर्धारित अवधि में पुल का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया और आज सांसद और विधायक ने उक्त पुल का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया.

इसे भी पढ़ेंःचतरा: टीपीसी उग्रवादियों के साथ मुठभेड़, एक गिरफ्तार-भारी मात्रा में हथियार बरामद

पलामू जिला के आर्थिक विकास के लिए भाजपा सरकार संकल्पित

इसके अतिरिक्त विधायक की अनुशंसा पर राज्य संपोशित योजना अंतर्गत स्वीकृत पाल्हेकला से गम्हेथा रोड का शिलान्यास सांसद एवं विधायक श्री किशोर ने किया। 1.5 किलोमीटर लम्बाई वाले इस पथ के निर्माण पर लगभग 01 करोड़ रुपये खर्च होंगे. पुल के उद्घाटन के अवसर पर कुड़वा गांव में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि पलामू जिला के आर्थिक विकास के लिए भाजपा सरकार संकल्पित है. पलामू संसदीय क्षेत्र को सामाजिक-आर्थिक रूप में संवारने का काम चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंःJPSC: एक पेपर जांचने के लिए चाहिए 60 से अधिक टीचर, मेंस एग्जाम की कॉपी चेक करना बड़ी चुनौती

palamu_12

पड़वा मोड़ के रास्ते गढ़वा और औरंगाबाद जाना सुलभ

विधायक किशोर ने कहा कि जिन्जोई नदी पर पुल के निर्माण से किशुनपुर और तरहसी क्षेत्र के लोगों को पड़वा मोड़ के रास्ते गढ़वा और औरंगाबाद जाना सुलभ हो गया है. किशोर ने कहा कि पलामू के ग्रामीण क्षेत्रों के आर्थिक पिछड़ापन का मुख्य कारण आवागमन हेतु सड़कों का न होना है. मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में सरकार प्राथमिकता के साथ गांवों को सड़कों से जोड़ने का काम कर रही है. मौके पर पाटन प्रखंड के विकास पदाधिकारी सोमनाथ बनर्जी, युवा भाजपानेता प्रशांत किशोर, कुंजबिहारी महतो, संजय सिंह, देववंश मांझी, राकेश दुबे, राजकमल तिवारी, लव कुमार मेहता, राजीव उपाध्याय, लक्ष्मण राम सहित सैकड़ो की संख्या में लोग मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: