न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

85 हजार रुपये दिनदहाड़े लेकर भागा उच्चका, सीसीटीवी के फुटेज में हुआ कैद

466

Palamu : मेदिनीनगर शहर के अति व्यस्त इलाकों में शामिल बेलवाटिका चौक पर गुरुवार की दिनदहाड़े 85 हजार रुपये लेकर भाग गये उच्‍चके. साइकिल पर झोले में रुपये रखकर एक व्यक्ति पास की दुकान पर सामान खरीद रहा था. इसी दौरान एक उच्चके झोले से रुपये निकाल कर फरार हो गया. सूचना मिलने पर शहर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू कर दी है. आस-पास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे है. पुलिस ने दावा किया है कि जल्द उच्चके का पता लगा लिया जायेगा.

रुपये लेकर भागता युवक सीसीटीवी फुटेज में हुआ कैद

घटना जिस जगह हुई, उसके आस-पास की दुकानों पर सीसीटीवी कैमरे लगे थे. साइकिल में टंगे झोले से रुपये निकालते युवक सीसीटीवी में कैद हो गया है. युवक को स्पष्ट तौर पर झोले से रुपये निकालते देखा जा सकता है. उसकी पहचान के लिए पुलिस द्वारा छानबीन तेज की गयी है.

पीएम आवास योजना की अंतिम किस्त की राशि थी

जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के सुआ निवासी सह पीएम आवास योजना का लाभुक अनिल कुमार सिंह ने एसबीआइ की एडीबी शाखा (डालटनगंज-जेलहाता) से 85 हजार रुपये निकाले थे. आवास योजना की अंतिम किस्त की राशि थी. 50,000 रुपये 500-500 रुपये के  नोट के थे, बाकी 200-200 रुपये के नोट में थे. रुपये निकालने के बाद उसने सारे पैसे झोले में करके साइकिल में टांग रखा था.

बैंक से रेकी कर रहा था उच्चका

घटना जिस तरह घटना हुई, उससे प्रतीत होता है कि कुछ उच्चके बैंक से ही ग्रामीण के पीछे पडे थे. जेलहाता से बेलवाटिका चौक की दूरी काफी है. ऐसे में वह ग्रामीण के पीछे-पीछे आ रहा था. मौका मिलते ही उसने घटना को अंजाम दिया. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि उसे पीएम आवास योजना स्वीकृत हुआ था. मकान बनाने के लिए उसने रुपये निकाले थे. रुपये लेकर भाग जाने से मकान बनाने का सपना अब अधूरा लगता है.

पलक झपकते दिया घटना को अंजाम   

शहर थाना प्रभारी आनंद कुमार मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सदर थाना क्षेत्र के सुआ-कौड़िया का रहने वाला अनिल कुमा सिंह बेलवाटिका चौक पर अपनी साइकिल लगाकर खरीददारी कर रहा था. उसने रुपयों से भरा झोला साइकिल पर ही टांग रखा था. इसी बीच कोई अज्ञात व्यक्ति उसके झोले से रुपये निकाल कर फरार हो गया. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. युवक लोकेट हो गया है.

इसे भी पढ़ेंः जवानों की सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार का फैसलाः श्रीनगर आने-जाने के लिए मिलेगी प्लेन की सुविधा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: