Corona_UpdatesJharkhandPalamu

Palamu: कोविड अस्पताल से आखिरी दो लोगों की छुट्टी के कुछ ही घंटों बाद आये कोरोना संक्रमण के 8 नये केस

विज्ञापन
Advertisement

Palamu: पलामू जिला गुरुवार को कोरोना मुक्त होते-होते रह गया.  पीएमसीएच के डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में कोरोना से जंग जीते अंतिम दो मरीजों को गुरुवार दिन में छुट्टी दे दी गयी और देर शाम रिम्स से जारी हुई रिपोर्ट में जिले से 8 नये कोरोना संक्रमित लोगों की पुष्टि हो गयी.

गुरुवार को जिन दो मरीजों को संक्रमण मुक्त होने पर छोड़ा गया में एक सीआरपीएफ का कांस्टेल और एक रेल थाना के प्रभारी हैं. दोनों के स्वस्थ होने पर जिले के सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कैनेडी ने उन्हें विदाई दी.

गुरुवार को जिले के लिए राहत भरी खबर आयी. जिले में दो संक्रमित मरीज कोरोना से जंग जीत कर गुरुवार को पीएमसीएच के डेडीकेटेड कोविड सेंटर से बाहर आये. सिविल सर्जन समेत अन्य पदाधिकारियों व स्वास्थ कर्मियों ने ताली बजाकर उनका हौसला बढ़ाया. दोनों के बीच मास्क, सेनैटाइजर एवं मेडिकल किट का वितरण किया.

advt

सिविल सर्जन ने बताया कि दोनों संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होकर कोविड सेंटर से बाहर आने के बाद पलामू जिला पूर्ण रूप से कोरोना मुक्त हो गया है. इसके बावजूद हम सभी को सतर्क रहना है.

सिविल सर्जन ने दोनों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए होम क्वारेंटाइन में रहने, खुद सुरक्षित रख कर अपने परिवार एवं समाज को सुरक्षित रखने में सहयोग करने की अपील की. स्वास्थ्य विभाग की टीम समेत कोरोना से जंग जीतने में सहयोग करने वालों को बधाई दी.

सिविल सर्जन ने जिलेवासियों से सामाजिक दूरी का पालन करने, अनावश्यक घर से बाहर न निकलने व नियमित रूप से मास्क लगाने की अपील की. मौके पर डॉ. अनूप सिंह, हॉस्पिटल मैनेजर सुनीत श्रीवास्तव समेत चिकित्सक एवं स्वास्थ्य विभाग कई कर्मी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – राज्य के तीन आईपीएस अधिकारियों का तबादला, आरके माल्लिक बने जेपीएचसीएल के एमडी

जिले में मिले थे 53 कोरोना संक्रमित मरीज

सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में 53 संक्रमित व्यक्ति मिले थे, जिसमें पहला कोरोना संक्रमित मरीज 25 अप्रैल को मिला था. 25 अप्रैल को लेस्लीगंज से तीन संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई थी. इसके बाद धीरे-धीरे संख्या बढ़कर 53 तक पहुंच गई थी. पाये गये अधिकतर संक्रमित मरीज प्रवासी मजदूर थे.

इसे भी पढ़ें – डीजीपी एमवी राव का आदेश, जिस थाना क्षेत्र में अवैध शराब अड्डा व जुआ अडडा संचालित होंगे, वहां के थाना प्रभारी पर होगी कार्रवाई

टीम वर्क से कोरोना मुक्त जिला बना पलामू: उपायुक्त

उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरी ने कोरोना मुक्त जिला होने पर खुशी जाहिर करते हुए सीएस एवं पूरी स्वास्थ्य विभाग की टीम को बधाई दी. उन्होंने कहा कि सबके सहयोग से ही आज पलामू जिले में एक भी केस नही है.

उन्होंने जिलेवासियों से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए नियमित रूप से मास्क, सैनिटाइजर, हैंडवाश का प्रयोग करने एवं सामजिक दूरी का निष्ठा पूर्वक पालन करने की अपील की. उन्होंने कहा कि सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होकर अपने घर लौट रहे हैं, यह खुशी की बात है लेकिन कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है. उन्होंने जिले वासियों से किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने की अपील की.

इसे भी पढ़ें –मंदिर में सिर्फ पुजारी करें पूजा, बाबाधाम और बासुकीनाथ को हाइजेनिक बनाये जिला प्रशासन : हेमंत सोरेन

advt
Advertisement

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close
%d bloggers like this: