JharkhandPalamu

पलामू: पीडब्लूआई के बंद क्वाटर्र से आठ लाख की चोरी, रेलवे क्वाटर्र में अबतक चोरी की चार वारदात

विज्ञापन

Palamu: धनबाद रेल मंडल के मॉडल स्टेशन डालटेनगंज की रेलवे कॉलोनी में इन दिनों लगातार चोरी की घटनाएं हो रही हैं. एक के बाद एक चोरी की वारदात से रेलकर्मियों में जहां दहशत व्याप्त है, वहीं पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं. हर दिन डर से साये में रेलकर्मियों की रात कट रही है. बावजूद रेल और स्थानीय पुलिस को चोरों की गिरफ्तारी में अबतक कोई सफलता नहीं मिल पायी है.

इसे भी पढ़ेंः पलामू की सड़कों पर फिर बरपा रफ्तार का कहर, दूल्हे के जीजा-भाई सहित तीन की मौत

टीओपी-2 के सामने हुई घटना

advt

जानकारी के अनुसार 19 मई रात टीओपी-2 के सामने स्थित रेलवे क्वाटर्र संख्या 86/ए में चोरी हो गयी. इस क्वाटर्र में पीडब्लूआई अभय कुमार सिन्हा रहते हैं. 15 से 25 मई तक उन्हें छुट्टी मिली थी. परिवार के साथ वे बाहर जाकर छुट्टी मना रहे थे. इसी बीच 20 मई को उन्हें रेलकर्मी मनीष कुमार मिश्रा से सूचना मिली कि उनके क्वाटर्र में चोरी हो गयी है. सूचना के बाद उनके होश उड़ गये. किसी तरह क्वाटर्र में पहुंचे और चोरी गये सामानों का मिलान करने के बाद इस संबंध में मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज करायी. अनुमानित आठ लाख रूपये की संपति चोरी हो जाने की जानकारी पुलिस को दी गयी है.

इसे भी पढ़ेंः रांची नगर निगम : 6 सिटी मैनेजर संभाले हुए हैं महत्वपूर्ण कार्य

इन सामानों की हुई चोरी

पीडब्लूआई ने पुलिस को बताया है कि छुट्टी जाने के बाद उनका क्वाटर्र सुनसान था. इसका फायदा उठाया गया और करीब-करीब सारे कीमती सामानों की चोरी कर ली गयी. नगद 45 हजार रूपये के अलावा एक सोने की हार, एक सोने की चेन, लॉकेट, एक सोने का मंगलसूत्र, दो जोड़ा सोने का झुमका, दो जोड़ा सोने का कंगन, चार सोने की अंगूठी, चांदी का ग्लास, कटोरा, मछली, चम्मच, चांदी को दो जोड़ा पायल, चांदी के 20 पीस सिक्का, बच्चों के सोने का कड़ा, एक लॉकेट, पैसों से भरा चुक्का सहित अन्य सामानों की चोरी हुई है.

adv

चोरी-छिनतई की घटनाओं से दहशत

रेलवे कॉलोनी में पिछले पांच दिनों के दौरान चोरी और छिनतई की चार घटनाएं सामने आ चुकी हैं. जिस इलाके में चोरी हो रही है, उससे सटे टीओपी टू है. रेलवे के आरपीएफ और जीआरपी के जवान रहते हैं. 16 मई को रेलकर्मी उमेश चौधरी के साथ रेलवे कॉलोनी में मोबाइल छिनतई की घटना हुई. 19 को पीडब्लूआई और 20 मई को आईओडब्ल्यू पीएन गुप्ता सहित अन्य के क्वाटर्र में चोरी की घटनाएं हुई.

इसे भी पढ़ेंः सिमडेगा की ब्यूटी डुंगडुंग का चयन जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button